The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मैच हुआ अर्जेंटीना और फ्रांस का, समर्थक केरल में भिड़े, एक लड़के की मौत हो गई

केरल में मैच के बाद भीड़ ने पुलिस पर भी हमला किया.

post-main-image
अर्जेंटीना की जीत की खुशी मनाते भारतीय फैन्स. (फोटो: पीटीआई)

फुटबॉल वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) भले ही अर्जेंटीना (Argentina) ने जीता होता और फ्रांस (France) को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इनके समर्थकों के बीच केरल (Kerala) में भिड़ंत हो गई. इसमें एक 17 साल के लड़के की मौत भी हो गई है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी केरल के कन्नूर के पास अर्जेंटीना और फ्रांस के समर्थकों के बीच झड़प हो गई, जिसमें तीन लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने बताया कि फाइनल मैच के दौरान जब खेल अपने रोमांच पर था और पेनल्टी शूटआउट हो रहा था, उस वक्त पल्लियामूला में काफी गहमागहमी की स्थिति खड़ी हो गई थी.

इसी बीच अर्जेंटीना के समर्थकों ने कथित तौर पर फ्रांस के फैन्स पर ताना मारा, जिसके चलते वे भड़क गए और फिर दोनों के बीच हाथापाई होने लगी. पुलिस ने बताया कि इस घटना में कुल 6 लोगों को हिरासत में लिया गया था और जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में मारपीट

इसके साथ ही कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में भी इसी तरह की घटनाएं हुईं. यहां अर्जेंटीना की जीत पर खुशी मना रहे समर्थकों ने कथित तौर पर दो पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. पुलिस ने कहा कि कोच्चि में एक सिविल पुलिस अधिकारी के साथ मारपीट की गई और उसे सड़क पर घसीटा गया. पुलिसवाले भीड़ को हटा रहे थे क्योंकि उसके कारण ट्रैफिक जाम लगा हुआ था.

रिपोर्ट के मुताबिक, कोल्लम में अर्जेंटीना के फैन्स एक स्थानीय स्टेडियम से जुलूस निकाल रहे थे. इसी दौरान एक 17 वर्षीय युवक अक्षय कुमार की मौत हो गई. इस स्टेडियम में फाइनल मैच की स्क्रीनिंग की जा रही थी.

वहीं तिरुवनंतपुरम के पास पोझियूर में भी कथित तौर पर एक सब-इंस्पेक्टर पर फाइनल मैच के दौरान हमला किया गया था. कार्यक्रम स्थल पर हंगामा करने वाले दो युवकों को हटाने के दौरान ये घटना हुई.

फीफा फाइनल में अर्जेंटीना की जीत में मेसी का ये रिकाॅर्ड हैरान कर देगा!