The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री का निधन

साइरस मिस्त्री चार और लोगों के साथ पालघर की ओर जा रहे थे. तभी ये हादसा हो गया.

post-main-image
टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (साभार: PTI)

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति साइरस मिस्त्री का निधन (Cyrus Mistry Death) हो गया. साइरस मिस्त्री चार और लोगों के साथ कार में अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे. तभी महाराष्ट्र के पालघर के पास कार का एक्सीडेंट हो गया. हादसे में साइरस मिस्त्री और एक अन्य की मौत की पुष्टि हुई है. घटना में घायल दो लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.

हादसे को लेकर स्थानीय पुलिस ने इंडिया टुडे को बताया कि जब साइरस मिस्त्री की कार पालघर के पास पहुंची, तभी सूर्या नदी पर बने पुल पर हादसा हो गया. ड्राइवर ने कार से नियंत्रण खो दिया, जिससे कार डिवाइडर से जा टकराई. हादसे के समय कार में साइरस मिस्त्री के साथ जहांगीर दिनशॉ पंडोल, अनाहिता पंडोल और डेरियस पंडोल मौजूद थे. घटना में साइरस मिस्त्री और दिनशॉ पंडोल की मौत हो गई. वहीं दो घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. 

Cyrus Mistry Death Reactions 

साइरस मिस्त्री के निधन पर पीएम मोदी ने शोक जताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,

साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन स्तब्ध करने वाला है. वह एक होनहार व्यवसायी थे, जो भारत की आर्थिक शक्ति में विश्वास करते थे. उनका निधन उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदनाएं हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले.

साइरस मिस्त्री के निधन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर लिखा, 

“महाराष्ट्र के पालघर के पास एक सड़क दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री जी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ. उनके परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना. भगवान उसकी आत्मा को शांति दें. ओम शांति.”

NCP सांसद सुप्रिया सूले ने भी साइरस मिस्त्री के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 

“दुख भरी खबर, मेरे भाई साइरस मिस्त्री का निधन हो गया. विश्वास नहीं कर सकती. रेस्ट इन पीस साइरस मिस्त्री.” 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने घटना पर शोक जताया. थरूर ने ट्वीट किया,  

उनके (साइरस मिस्त्री) असमय निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. उनके प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.

54 साल के साइरस मिस्‍त्री भारतीय मूल के एक सफल और ताकतवर कारोबारियों में से एक पलोनजी शापूरजी मिस्‍त्री के बेटे थे. साइरस मिस्‍त्री का जन्म आयरलैंड में हुआ था. उन्होंने लंदन बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की थी. साइरस ने परिवार के पलोनजी ग्रुप में 1991 में काम करना शुरू किया था. इसी साल 27 जून को उनके पिता पालोनजी मिस्त्री का भी निधन हो गया था.

वीडियो- NCLAT ने रतन टाटा का फैसला पलटा, साइरस मिस्त्री बहुत खुश होंगे!