The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पति को लकवा, ठेले में आग, औजार चोरी, बाइक मिस्त्री पूनम का सड़क पर रोते वीडियो वायरल

लॉकडाउन में बेरोजगार हुए पति को लकवा लगने के बाद पूनम ने बाइक रिपेयरिंग का ठेला लगाया था, आज सुबह उन्होंने उसे राख पाया.

post-main-image
(बाएं-दाएं) पूनम और उनकी जली हुई रेहड़ी. (तस्वीरें- Twitter@sachingupta788)

कोरोना वायरस संकट के दौरान चर्चा में आईं गाजियाबाद की पूनम फिर खबरों में हैं. ट्विटर पर उनके अपनी बेटी के साथ रोने की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने बताया है कि परिवार का खर्च चलाने के लिए बाइक मकैनिक बनीं पूनम ने जो रेहड़ी लगाई थी, वो जलकर राख हो गई है. आग अपनेआप लगी या इसके पीछे किसी की हरकत है, साफ नहीं है. लोग पूनम के लिए दुखी हैं और मदद करने की बात कर रहे हैं.

पूनम की कहानी 

कोविड-19 महामारी के चलते देश-दुनिया में बार-बार लॉकडाउन लगा. लाखों लोग मार गए और उससे कहीं ज्यादा लोगों ने आर्थिक संकट का सामना किया. इस संकट से जूझते हुए कई लोग मशहूर हुए. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रहने वाली पूनम ऐसे लोगों में शामिल रहीं. सितंबर 2022 में छपी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉकडाउन ने पहले पूनम के पति राजेश की नौकरी छीनी और बाद में वो लकवे का शिकार हो गए. इसके बाद पूनम और उनकके परिवार ने जो झेला उसे समझना मुश्किल नहीं है.

लेकिन पूनम ने हालात के आगे हार नहीं मानी और एक नई शुरुआत की. उन्होंने एक रेहड़ी लेकर बाइक रिपेयरिंग का काम शुरू किया. उन्हें गाजियाबाद की पहली बाइक मिस्त्री बताया गया था. लोगों ने उनकी हिम्मत की खूब सराहना की थी. लेकिन अब उनके साथ फिर बुरा हुआ है जिसके चलते पूनम की मदद के लिए लोगों से गुहार लगाई जा रही है.

खुद को पत्रकार बताने वाले सचिन गुप्ता ने ट्विटर पर एक वीडियो और तस्वीरें शेयर कर लिखा है,

"गाजियाबाद की पहली बाइक मिस्त्री पूनम की ठेली (रेहड़ी) रात में जल गई. सबकुछ राख हो गया. पति की कोरोना में नौकरी चली गई. फिर उन्हें लकवा मार गया. तब पूनम ने छोटी सी ठेली लगाई थी. अब वो फिर से सड़क पर आ गई है. आपकी छोटी मदद बहुत बड़ी होगी."

ट्विटर थ्रेड में सचिन ने आगे बताया,

"पूनम की ठेली आज सुबह जली हुई मिली. औजार भी गायब थे. कोई उन्हें उठाकर ले गया. पति लकवाग्रस्त हैं. दो छोटी बेटियां हैं. कमाई का साधन खत्म हो चुका है."

ट्वीट में सचिन ने एक फोन नंबर शेयर कर बताया है कि ये पूनम का पेटीएम नंबर है और जो भी लोग उनकी मदद करना चाहें कर सकते हैं.

सचिन ने दावा किया है कि 100 से ज्यादा लोग पूनम के खाते में पैसे भेज चुके हैं.

वीडियो: सोशल लिस्ट: करौली बाबा पर डॉक्टर की पिटाई का आरोप, चमत्कार से लंबाई बढ़ाने वाला वीडियो वायरल