The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

LED टीवी इतनी जोर से फटा कि दीवार में छेद हो गया, एक लड़के की मौत, 3 घायल

पुलिस ने जब घायल लड़के को देखा, तो उसके चेहरे पर टीवी स्क्रीन के टुकड़े चुभे हुए थे.

post-main-image
टीवी फटने से जिस दीवार में छेद हुई है, उसकी तस्वीर (फोटो - आजतक)

दिल्ली से सटे ग़ाज़ियाबाद के हर्ष विहार इलाक़े में एक घर में LED-टीवी फट गया. टीवी फटने (Ghaziabad LED-TV Blast) से एक 16 साल के लड़के की मौत हो गई. धमाके में मृतक की मां, भाभी और दोस्त भी घायल हो गए हैं. कमरे की दीवारों में भी दरारें आ गई. टीवी फटने की वजह की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है.

विस्फोट के बाद घटनास्थल का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में कमरे में टूटा-फूटा फर्नीचर दिख रहा है. जहां टेलीविज़न रखा गया था, उस दीवार पर ख़ून के धब्बे हैं. दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़, मृतक का नाम ओमेंद्र है. दो दिन पहले ओमेंद्र के दोस्त करण को एक कुत्ते ने काट लिया था. आज, 5 अक्टूबर को ओमेंद्र उसे दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल (GTB) में इंजेक्शन लगवाने ले गया था. दोपहर ढाई बजे दोनों घर लौटे और टीवी देखने लगे. दोपहर 3 बजे के क़रीब अचानक टीवी की स्क्रीन में ज़ोरदार धमाका हुआ.

ग़ाज़ियाबाद के टीला मोड़ थाने के प्रभारी भुवनेश कुमार ने बताया कि जब उन्होंने घायल को देखा तो उसके चेहरे में LED के टुकड़े घुसे हुए थे. मीडिया से बात करते हुए कहा,

"चार लोग घायल हुए हैं. दो महिलाएं और दो लड़के. दुर्भाग्य से, लड़कों में से एक की मौत हो गई है. प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि दीवार पर लगे LED टीवी में विस्फोट हुआ है."

विस्फोट के वक़्त घायलों के अलावा भी लोग थे. परिवार की एक सदस्य मोनिका ने बताया कि विस्फोट के समय वो दूसरे कमरे में थी. कहा कि ब्लास्ट इतना तेज़ था कि पूरा घर हिल गया और दीवार के कुछ हिस्से गिर गए.

मृतक के पड़ोसियों ने बताया,

"हमें लगा कि सिलेंडर फटा है. हम सब बाहर भागे. देखा कि हमारे पड़ोसी के घर से धुआं निकल रहा है."

पुलिस ने कहा कि मामले की पूरी जांच की जाएगी और मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

चेन्नई में AC फटने से युवक की मौत, नोएडा में जल गया पूरा फ्लैट, किस वजह से होता है एयर कंडीशनर में ब्लास्ट?