The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अब गाजियाबाद में रॉटवाइलर कुत्ते ने शख्स का पैर काटा, दूर तक घसीटकर मांस नोच ले गया!

कुत्ते को मुक्के मारने पड़े, तब जाकर पैर छोड़ा!

post-main-image
रॉटवाइलर की फ़ाइल फोटो और पीड़ित हेमंत (फोटो: यूट्यूब/आजतक)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में कुत्ते के काटने का एक और मामला सामने आया है. एक शख्स को रॉटवाइलर (Rottweiler) ब्रीड के कुत्ते ने इतनी बुरी तरह काट लिया कि उन्हें सर्जरी करानी पड़ी. यहीं नहीं कुत्ते ने काटने के बाद शख्स को कई मीटर तक घसीटा.

कैसे Rottweiler ने अचानक हमला बोल दिया?

आजतक से जुड़े मयंक गौड़ के मुताबिक ये ताजा मामला गाजियाबाद के कविनगर इलाके का है. यहां के लग्जरिया एस्टेट सोसाइटी में रहने वाले हेमंत कुछ रोज पहले अपने पालतू कुत्ते को टहलाने के लिए सोसायटी के गेट के बाहर लेकर गए थे. तभी वहां दो बच्चे अपने रॉटवाइलर डॉग को टहलाने के लिए लाए. हेमंत के मुताबिक उन्हें और उनके कुत्ते को देखकर रॉटवाइलर जोर-जोर से भौंकने लगा. देखते ही देखते वो बच्चों पर झपट पड़ा.

रिपोर्ट के मुताबिक़ रॉटविलर ने उन्हें कई जगहों पर नोचा. साथ ही हेमंत के पैर को जबड़े में दबोचकर तकरीबन 20 से 22 मीटर तक उन्हें घसीटते हुए ले गया. घटना के दौरान ही वहां से गुजर रहे एक बाइक सवार ने तुरंत सोसायटी के चौकीदार की मदद से हेमंत को बचाने की कोशिश की. हेमंत ने भी खुद को बचाने के लिए कुत्ते को मुक्के मारे, तब जाकर उसने उन्हें छोड़ा.

Rottweiler ने टांग से मांस नोच लिया

जब तक लोग रॉटवाइलर से हेमंत को छुड़वा पाते, तब तक वो उन्हें बुरी तरह जख्मी कर चुका था. कुत्ते ने हेमंत की टांग से काफी मांस भी नोच लिया था. बताते हैं कि ज्यादा खून बहने के कारण हेमंत वहीं बेहोश हो गए.

इसके बाद सोसायटी के लोग उन्हें तुरंत अस्पताल लेकर गए. आजतक के मुताबिक डॉक्टर ने हेमंत के दर्द को कम करने के लिए उन्हें तुरंत कई इंजेक्शन लगाए. हेमंत की टांग से मांस गायब था और घाव काफ़ी गहरा था. इसलिए डॉक्टर उन्हें टांके भी नहीं लगा सके. फिर डॉक्टरों ने हेमंत के पैर की सर्जरी की. डॉक्टरों के मुताबिक हेमंत को पूरी तरह से ठीक होने में 1 से 2 महीने का समय लगेगा.

वहीं, हेमंत की शिकायत पर कविनगर थाना पुलिस में रॉटवाइलर डॉग के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच जारी है.

हफ्ते भर पहले ही Ghaziabad में Pitbull ने किया था बच्चे पर अटैक

पर दिल्ली-एनसीआर में कुत्तों के काटने का ये पहला मामला नहीं है. बीते कुछ महीनों के दौरान ही कुत्ते के काटने के कई मामले सामने आ चुके हैं. बीते 9 सितंबर को ही गाजियाबाद में एक पिटबुल कुत्ते ने 11 साल के बच्चे को अपना शिकार बनाया था. ये बच्चा यहां के संजय नगर इलाके के एक पार्क में खेल रहा था. तभी कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया. बच्चे को कुत्ते ने इतनी बुरी तरह काटा कि उसे 150 टांके लगाना पड़े. इस घटना के बाद कुत्ते के मालिक पर नगर निगम ने जुर्माना लगाया था.

वीडियो देखें: जम्मू कश्मीर के स्कूल में बापू के भजन पर मेहबूबा मुफ़्ती को ऐतराज, बीजेपी ने पलटवार में क्‍या कहा?