The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

हर साइकिल वाले को रोककर बैक लाइट लगा रही 23 साल की लड़की, जानते हैं क्यों?

लोग कर रहे तारीफ

post-main-image
साइकिल पर लाइट लगाने वाली खुशी

हर किसी के जीवन में कोई ना कोई ऐसी घटना होती है जो उसकी बाकी जिंदगी बदलकर रख देती है. फिर वो ब्रेकअप हो, किसी की मौत हो या फिर कोई और बात. कुछ लोग तो इन जख्मों को भूलकर आगे बढ़ जाते हैं. वहीं कुछ लोग अपने साथ हुई घटना किसी और के साथ ना हो, इसके लिए जरूरी कदम उठाते हैं. ऐसी ही एक खबर सोशल मीडिया (Social Media Viral News) पर काफी पढ़ी जा रही है. एक लड़की साइकिल से जाने वालों को रोकती है और फिर उनकी साइकिल पर बैक लाइट लगाती है. 

मामला उत्तर प्रदेश का है. लखनऊ की रहने वाली 23 साल की खुशी पांडेय आसपास में रात को चलने वाले साइकिल वाले को रोकती है और फिर उसमें चार्ज होने वाली बैक लाइट लगाती है. इसके चलते सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हो रही है. खुशी साइकिलों में लाइट इसलिए लगाती है ताकि किसी और के साथ वो दुर्घटना ना हो जो उसके नाना के साथ हुई थी. दरअसल बीते साल दिसंबर के महीने में एक दिन रात को आते हुए खुशी के नाना कैलाश नाथ तिवारी का एक्सीडेंट हो गया था. इसमें उनकी मौत हो गई थी. इस दुर्घटना से खुशी इतनी टूट गईं कि उन्होंने तय कर लिया, और किसी साइकिल सवार के साथ ऐसी घटना नहीं होने देंगी. तब से वे रात में साइकिल चलाने वालों को रोकती हैं और उसमें बैटरी से जलने वाली लाइट लगाती हैं. देखिए इसका वीडियो…

एनबीटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक खुशी 1000 साइकिलों पर लाइट लगा चुकी हैं. एक लाइट का खर्चा होलसेल में लेने पर 350 रुपये के करीब आता है. ये लाइट खुशी लखनऊ की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी से बीबीए लॉ कर रही हैं. इसके अलावा वे पार्ट टाइम जॉब करती हैं और इससे मिलने वाले पैसों को लाइट खरीदने में खर्च करती हैं. इसके अलावा वे बैक रिफक्लेटर भी लगाती हैं जो लाइट पड़ने पर चमकते हैं. खुशी के इस काम की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं. कह रहे हैं कि ऐसे ही समाज में बदलाव लाया जा सकता है. लोगों को तो खुशी का ये काम काफी पसंद आ रहा है. वैसे आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है? हमें कॉमेंट करके बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए द लल्लनटॉप.

वीडियो: सोशल लिस्ट: पवन खेड़ा की हिरासत पर BJP, दिल्ली पुलिस, LIC और अडानी को क्या कहा गया?