The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

गुजरात: मंदिर में लाउडस्पीकर पर भजन बजाने पर लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला!

लाउडस्पीकर पर धार्मिक गाने सुनने के बाद मोहल्ले के सदाजी ठाकुर बाहर आए. उन्होंने अजीत जी और जसवंत जी से पूछा कि आखिर लाउडस्पीकर पर गाने क्यों बजाए जा रहे हैं. जवाब में अजीत जी ने कहा कि देवी की पूजा के बाद भजन तो बजाए ही जाएंगे.

post-main-image
पकड़े गए आरोपी. (फोटो: ANI)

गुजरात का मेहसाणा जिले का मुंदरडा गांव. यहां पर एक चालीस साल के आदमी की मौत हो गई. आरोप है कि गांव में लाउडस्पीकर पर धार्मिक गाने की वजह से उस शख्स पर हमला किया गया. इस मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके ऊपर दंगा करने और हत्या जैसी संगीन धाराएं लगाई गई हैं.

क्या है मामला?

इंडिया टुडे से जुड़ी गोपी मनियार की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरा घटनाक्रम 3 मई की शाम की है. मुंदरडा के ठाकुर वास में अजीत जी ठाकुर ने अपने छोटे भाई जसवंत जी ठाकुर के साथ मेलडी माता मंदिर में एक कार्यक्रम आयोजित किया था. रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों भाइयों ने पूजा करने के बाद मंदिर में लाउडस्पीकर पर भजन बजाने शुरू कर दिए.

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि लाउडस्पीकर पर धार्मिक गाने सुनने के बाद मोहल्ले के सदाजी ठाकुर बाहर आए. उन्होंने अजीत जी और जसवंत जी से पूछा कि आखिर लाउडस्पीकर पर गाने क्यों बजाए जा रहे हैं. जवाब में अजीत जी ने कहा कि देवी की पूजा के बाद भजन तो बजाए ही जाएंगे.


गोपी मनियार की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि इस पूरी बातचीत के बाद सदाजी ठाकुर छह लोगों को लेकर अजीत जी और जसवंत जी के घर पहुंचा और उन दोनों को पीट-पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया. अजीत जी और जसवंत जी ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद दोनों भाइयों को अस्पताल पहुंचाया गया. दोनों की हालत काफी गंभीर थी, जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में रेफर किया गया. जहां डॉक्टरों ने जसवंत जी ठाकुर को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने क्या किया?

इस मामले में मेहसाणा पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम सदा जी ठाकुर, विष्णु जी ठाकुर, बाबू जी ठाकुर, जयंती जी ठाकुर, जवान जी ठाकुर और विनोद जी ठाकुर हैं. इन सभी आरोपियों के ऊपर हत्या और दंगा का मामला दर्ज किया है.

वीडियो-अजान और लाउडस्पीकर विवाद के बीच PM मोदी का ये वीडियो सबको देखना चाहिए