The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"गुजरात पुलिस ने छापा मारा" - ये दावा करके केजरीवाल ने क्या कहा?

अहमदाबाद पुलिस का बयान - हमने कोई छापा नहीं मारा

post-main-image
केजरीवाल के अहमदाबाद वाले दफ्तर पर गुजरात पुलिस की रेड (फोटो- आजतक)

आगामी चुनावों के बीच आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दो दिन के गुजरात (Gujarat) दौरे पर हैं. वो रविवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) में अपने दफ्तर पहुंचे. लेकिन अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के दूसरे नेताओं ने दावा किया कि उनके दफ्तर पर गुजरात पुलिस ने छापा मारा है. हालांकि गुजरात पुलिस ने छापे की खबर को नकार दिया है. 

अरविंद केजरीवाल के अहमदाबाद पहुंचते ही पार्टी के नेता इसुदन गढ़वी ने ट्वीट कर बताया पर आप के दफ्तर पर गुजरात पुलिस ने छापेमारी की है. गढ़वी ने ट्वीट कर लिखा

“केजरीवाल जी के अहमदाबाद पहुंचते ही आम आदमी पार्टी के अहमदाबाद ऑफ़िस पर गुजरात पुलिस की रेड. दो घंटे तलाशी लेकर चले गए. कुछ नहीं मिला. बोले फिर आयेंगे.”

मामले पर अरविंद केजरीवाल का बयान भी सामने आ रहा है. केजरीवाल ने मामले को लेकर बीजेपी को घेरा और आरोप लगाया कि आप को मिल रहे जन समर्थन बीजेपी बौखला गई है. उन्होंने ट्वीट में लिखा

“गुजरात की जनता से मिल रहे अपार समर्थन से भाजपा बुरी तरह बौखला गई है. AAP के पक्ष में गुजरात में आंधी चल रही है. दिल्ली के बाद अब गुजरात में भी रेड करनी शुरू कर दी. दिल्ली में कुछ नहीं मिला, गुजरात में भी कुछ नहीं मिला. हम कट्टर ईमानदार और देशभक्त लोग हैं.”


इस रेड को लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी बीजेपी पर हमला बोला है. सिसोदिया ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए ट्वीट किया

“जैसे-जैसे गुजरात चुनाव नजदीक आ रहे हैं. वैसे-वैसे भाजपा का डर बढ़ता जा रहा है. गुजरात चुनाव में भाजपा का एकमात्र मकसद है कि किसी भी तरह अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को रोकना. मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं केजरीवाल जी से इतना डरते क्यों हो.”

गुजरात पुलिस ने क्या कहा?

अहमदाबाद पुलिस (Ahmedabad Police) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यालय पर रेड मारने के दावे को खारिज किया है. सोमवार, 12 सितंबर की सुबह अहमदाबाद पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया. इसमें लिखा है,

"कल आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर अहमदाबाद शहर पुलिस द्वारा रेड की गई, ऐसा समाचार सोशल मीडिया से ज्ञात हुआ है. इस प्रकार की कोई रेड अहमदाबाद शहर पुलिस के द्वारा नहीं की गई है."


हालांकि गुजरात में आम आदमी पार्टी के नेता इसुदन गढ़वी ने अहमदाबाद पुलिस के इस ट्वीट को एक तरह से झूठा बताया है. उन्होंने कहा कि गुजरात में पुलिस (Gujarat Police) इसी तरह लोगों को परेशान करती है. पुलिस के ट्वीट के तुरंत बाद गढ़वी ने काउंटर ट्वीट किया,

"तीन पुलिस वाले आए थे. उनके पास कोई वॉरंट या कोई काग़ज़ नहीं था. ज़ाहिर है कि रेड “unofficial” थी. उसका रिकॉर्ड में कहीं ज़िक्र नहीं होगा. भाजपा का गुजरात में लोगों को तंग करने का यही स्टाइल है."

बता दें इससे पहले दिल्ली में एक्साइज पॉलिसी को लेकर CBI ने मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की थी. उस वक्त भी आम आदमी पार्टी ने रेड के पीछे बीजेपी का हाथ होने की बात कही थी. इसके बाद रविवार, 11 सितंबर को बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर दिल्ली की डीटीसी बसों की खरीद से जुड़े घोटाले का आरोप भी लगाया और मामले पर सीबीआई जांच की सिफारिश की. 

अपडेट : इस खबर के पुराने वर्ज़न को लिखे जाने तक अहमदाबाद पुलिस का वर्जन नहीं आया था. हमने उसे शामिल कर खबर में जरूरी बदलाव किए हैं.

देखें वीडियो- सुप्रीम कोर्ट ने बिलकिस बानो पर सख्त रुख अपनाया, दोषियों की रिहाई पर गुजरता सरकार से ये कहा