The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आरोपी को कोर्ट ले जा रही थी पुलिस, बीच रास्ते रुककर शराब खरीदवाने लगे, फोटो VIRAL हो गई

यूपी पुलिस की इस 'मय सेवा' पर आपका क्या कहना है?

post-main-image
फोटो वायरल होने के बाद कार्रवाई का आदेश (फोटो- आज तक)

उत्तर प्रदेश पुलिस पर कई तरह के आरोप लगते रहे हैं. 2021 में पुलिस हिरासत में सबसे ज्यादा मौतें भी यूपी में हुईं. एनकाउंटर को लेकर भी यूपी पुलिस पर कई सवाल उठते रहे हैं. आरोपी को टॉर्चर करने के आरोप लगते हैं. लेकिन यूपी पुलिस का ये पूरा सच नहीं है! यूपी पुलिस अपराधियों का पूरा खयाल भी रखती है. इसकी एक बानगी सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक तस्वीर में मिली है. फोटो हमीरपुर से आई है. एक पुलिस वाला हथकड़ी पहने मुजरिम की 'मय सेवा' करता नजर आ रहा है.

एक आरोपी को अदालत में पेशी के लिए लाया गया था. आरोपी के हाथ में हथकड़ी लगी थी. लेकिन इसी बीच मुजरिम को शराब की तलब हुई. तो पुलिस वाले ने उसकी मदद की और ठेके पर लेकर पहुंच गए. फिर क्या, जो तस्वीर आई है उसे देखिये. आगे अंग्रेजी शराब की दुकान. बाहर हथकड़ी में मुजरिम और उसको पकड़े मासूम पुलिसवाले.

आज तक से जुड़े नाहिद अंसारी की रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला हमीरपुर के कुरारा थाने का है. फोटो 28 अप्रैल से सोशल मीडिया पर वायरल है. आरोपी को कुरारा थाने की पुलिस उसे मारपीट के एक मामले में कोर्ट लेकर गई थी. उसके खिलाफ CrPC की धारा-151 लगाई गई थी. इसके तहत पुलिस को ये शक्ति है कि वो किसी व्यक्ति को संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर सकती है. कोर्ट में पेशी के बाद हमीरपुर शहर में ही पुलिस उसे शराब की दुकान पर लेकर चली गई.

रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान उसके साथ दो पुलिस वाले थे. आरोपी को जिस मामले में लाया गया था, उसका हिसाब तो आने वाले दिनों में होगा. लेकिन इस कांड पर पुलिस वाले नप गए हैं. फोटो वायरल हुई तो पुलिस ने उसी दिन जांच का आदेश दे दिया.

हमीरपुर की एसपी दीक्षा शर्मा ने बताया कि वायरल फोटो का संज्ञान लेते हुए पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है. इसके लिए जो भी पुलिसकर्मी जिम्मेदार होंगे, उन सबके खिलाफ जांच की जाएगी.

वीडियो: मास्टरक्लास: अतीक मर्डर केस में यूपी पुलिस को NHRC का नोटिस, क्या सब नप जाएंगे?