The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मोदी जी के घर में रहने वाले अब्बास भाई मिल गए!

अपनी मां के जन्मदिन पर लिखे ब्लॉग में पीएम मोदी ने बचपन के दोस्त अब्बास का जिक्र किया.

post-main-image
प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां के जन्मदिन पर एक इमोशनल ब्लॉग लिखा. (फोटो- ट्विटर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 18 जून को अपनी मां हीराबेन  (Hiraben) के जन्मदिन पर एक ब्लॉग लिखा. इस मौके पर वो मां से मिलने गांधीनगर स्थित अपने घर भी पहुंचे. यहां उन्होंने मां के साथ कुछ अपनी तस्वीरें भी साझा कीं. ब्लॉग में पीएम ने अपनी मां से जुड़ीं बचपन की यादों साझा किया. इसी ब्लॉग में उन्होंने अपने बचपन के एक दोस्त अब्बास का भी जिक्र किया. अब्बास का जिक्र होते ही सोशल मीडिया पर उनकी चर्चा होने लगी. अब एक वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से दावा किया गया है कि पीएम मोदी के बचपन के दोस्त अब्बास मिल गए हैं. ये वेरिफाइड ट्विटर हैंडल पत्रकार दीपल त्रिवेदी का है. अपने ट्वीट में उन्होंने एक बुजुर्ग व्यक्ति की फोटो डालते हुए लिखा, 

"ये वही अब्बास भाई हैं, जिनका जिक्र आज पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग में किया. अब्बास भाई गुजरात सरकार के खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग से रिटायर्ड हैं और इस समय अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहते हैं. अपनी मां के 100वें जन्मदिन के मौके पर लिखे ब्लॉग में पीएम मोदी ने इन्हें याद किया." 

दीपल त्रिवेदी का ये ट्वीट बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दी लल्लनटॉप इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि इस ट्वीट में जिन शख्स की फोटो लगाई गई है, उनका किसी भी तरह का संबंध पीएम मोदी के ब्लॉग वाले अब्बास से है.

पीएम ने क्या लिखा था? 

प्रधानमंत्री ने अपने ब्लॉग में अब्बास का जिक्र करते हुए लिखा,

"वडनगर के जिस घर में हम लोग रहा करते थे, वो बहुत ही छोटा था. उस घर में कोई खिड़की नहीं थी, कोई बाथरूम नहीं था, कोई शौचालय नहीं था. कुल मिलाकर मिट्टी की दीवारों और खपरैल की छत से बना वो एक-डेढ़ कमरे का ढांचा ही हमारा घर था, उसी में मां-पिताजी, हम सब भाई-बहन रहा करते थे.... मां हमेशा दूसरों को खुश देखकर खुश रहा करती हैं. घर में जगह भले कम हो लेकिन उनका दिल बहुत बड़ा है. हमारे घर से थोड़ी दूर पर एक गांव था जिसमें मेरे पिताजी के बहुत करीबी दोस्त रहा करते थे. उनका बेटा था अब्बास. दोस्त की असमय मृत्यु के बाद पिताजी अब्बास को हमारे घर ही ले आए थे. एक तरह से अब्बास हमारे घर में ही रहकर पढ़ा. हम सभी बच्चों की तरह मां अब्बास की भी बहुत देखभाल करती थीं. ईद पर मां, अब्बास के लिए उसकी पसंद के पकवान बनाती थीं. त्योहारों के समय आसपास के कुछ बच्चे हमारे यहां ही आकर खाना खाते थे. उन्हें भी मेरी मां के हाथ का बनाया खाना बहुत पसंद था."

अपनी मां के लिए पीएम मोदी का पूरा ब्लॉग आप यहां पढ़ सकते है. प्रधानमंत्री मोदी ने इस ब्लॉग में अपनी मां से जुड़ीं कई यादों को साझा किया है. उन्होंने बताया कि उनकी मां ने हमेशा परोपकार की भावना से काम किया.