असम: ईसाई लड़की से प्यार करने वाले हिंदू लड़के का शव मिला, कनवर्ट ना होने पर हत्या का आरोप

12:16 AM Sep 17, 2022 | लल्लनटॉप
Advertisement

असम (Assam) की राजधानी गुहावटी (Guwahati) में 12 सितंबर को 20 साल के एक युवक का शव पेड़ से लटकता मिला. आरोप है कि एक दिन पहले उसे उसकी प्रमिका के घर बुलाया गया था. आरोप ये भी हैं कि युवक पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया गया और उसके मना करने पर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है और युवक की मौत को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

Advertisement

क्या है मामला ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक असम के गुवाहाटी में 12 सितंबर, को एक चाय बगान में एक युवक का पेड़ से लटकता हुआ शव मिला. मृतक की पहचान 20 साल के बिकी बिशाल के तौर पर हुई. बिकी के घरवालों का आरोप है कि धर्म परिवर्तन के लिए मना करने पर बिकी की गर्लफ्रेंड के घरवालों ने उसकी हत्या की है. घरवालों ने बताया कि बिकी और उसकी गर्लफ्रेंड एक ही आदिवासी जाति से आते हैं, लेकिन बिकी हिंदू था और उसकी प्रेमिका ईसाई.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते तीन सितंबर को बिकी की गर्लफ्रेंड उसके साथ उसके घर आ गई थी. जिसके बाद लड़की के घरवाले एक चर्च के कुछ लोगों के साथ आए और जबरन लड़की को ले गए. आरोप हैं कि 12 सितंबर को बिकी के पास एक कॉल आया, जिसके बाद वो कहीं चला गया और फिर वापस नहीं आया. मृतक के घरवालों का कहना है कि लड़की के घरवालों ने बिकी की हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटका दिया था.

इस मामले में पुलिस की भी प्रतिक्रिया आई है. एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया,

“हम मामले की जांच कर रहे हैं, अभी तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिन्हें सात दिन की पुलिस रिमांड पर रखा गया है. शुरुआती जांच के मुताबिक, अभी तक ये लिंचिंग का मामला नहीं लग रहा है, लेकिन ये पता करना जरूरी है कि ये आत्महत्या का मामला है या हत्या कर शव लटका दिया गया.”

इधर बिकी के घरवालों का कहना है कि उसके शव पर खून के निशान मिले हैं. वहीं गुवाहाटी में हिंदू संगठन लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

(ये स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे आर्यन ने लिखी है.)


वीडियो: असम में शिव-पार्वती बन महंगाई का विरोध करने वालों पर क्या बोला बजरंग दल?

Advertisement
Next