The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अमृतपाल की गाड़ी को पुलिस ने मारी थी टक्कर, गाड़ी-कपड़ा बदलकर ऐसे भागा!

पुलिस के सामने से कैसे भागा अमृतपाल सिंह?

post-main-image
पुलिस ने इस मामले में 114 लोगों को हिरासत में लिया है. (फोटो - आजतक)

पंजाब पुलिस का कहना है कि अमृतपाल (Amritpal Singh) उनकी गिरफ़्त से फ़रार है. 18 मार्च को पंजाब में अमृतपाल सिंह को गिरफ़्तार करने के लिए बड़ा ऑपरेशन चलाया गया था. कुल 78 लोग गिरफ़्तार हुए थे. पुलिस ने अमृतापाल को गिरफ़्ताप करने के लिए उसका काफ़िला रोका, तो उसने यू-टर्न ले लिया. अमृतपाल की गाड़ियां आगे, पुलिस की गाड़ियां पीछे. पीछा करने के दौरान उसने कई बार रूट बदले और पुलिस ने उसकी गाड़ी को टक्कर भी मारी, लेकिन वो भाग गया. 

पंजाब पुलिस पर सवाल उठे कि तमाम फ़ोर्सेज़ के बाद अमृतपाल पुलिस के सामने से भाग कैसे गया?

भागा कैसे?

आज तक के संवाददाता सतेन्द्र चौहान की रिपोर्ट के मुताबिक़, अमृतपाल के पास मर्सिडीज़ GL गाड़ी है. और, उसके क़ाफ़िले में फ़ोर्ड कंपनी की एंडेवर चलती थीं. जिस दिन पंजाब पुलिस ने उसका पीछा किया, अमृतपाल के क़ाफ़िले में मर्सिडीज़ भी थी और एंडेवर भी. अमृतपाल अपनी मर्सीडीज़ में बैठा था. गाड़ी उसका चाचा हरजीत सिंह चला रहा था.

जालंधर के DIG स्वपन शर्मा ने बताया कि जैसे ही उन्होंने अमृतपाल के काफ़िले को पुलिस ने रोका तो, उसने यू-टर्न ले लिया. अमृतपाल की गाड़ियां आगे, पुलिस की गाड़ियां पीछे. पीछा करने के दौरान उसने कई बार रूट बदले और 12 से 13 किलोमीटर लंबी एक लेन की लिंक रोड पर पहुंच गया. आगे निकलने की जुगत में अमृतापाल की गाड़ी 5-6 मोटरसाइकिल वालों से भी टकराई. पुलिस ने अमृतपाल को पकड़ने के लिए उसके पीछे चल रही एंडेवर को टक्कर भी मारी थी, लेकिन तब गाड़ी की स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा थी. टक्कर लगने पर पीछे की दोनों एंडेवर गाड़ियां रुक गईं और मौक़े का फ़ायदा उठाकर अमृतपाल निकल लिया.

इंडिया टुडे के इनपुट्स पंजाब पुलिस से बचने के बाद अमृतपाल सिंह शाहकोट की ओर चला गया. अपनी मर्सिडीज से उतरा और ब्रेज़ा गाड़ी में सवार होकर भागने लगा. इसके बाद उसने अपने कपड़े बदले और दो मोटरसाइकिलों पर अपने एक सहयोगी के साथ फ़रार हो गया. तब से उसकी कोई ख़बर नहीं है.

ये भी पढ़ें - वो चार मौके जब अमृतपाल सिंह को आराम से पकड़ा जा सकता था

पुलिस ने उसके कपड़े और ब्रेज़ा कार और बरामद किए है. गाड़ी में कुछ हथियार भी मिले हैं. अमृतपाल को भगाने में मदद करने के आरोप में और लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है. पुलिस को ये भी आशंका है कि कपड़े बदलने के बाद उसने पंजाब की सीमा पार कर ली होगी.

पुलिस समेत अलग-अलग जांच एजेंसियां अमृतपाल का कच्चा-चिट्ठा खंगालने में लगी हुई हैं. एक के बाद एक उसके सहयोगियों को धरा जा रहा है. उनपर रासुका (NSA) लगाया जा रहा है. सूबे में इंटरनेट बंद किया गया था, जिसे अब कुछ इलाक़ों में वापस शुरू किया जा रहा है. केंद्र सरकार ने BSF और सशस्त्र सीमा बल (SSB) को बॉर्डर पर चौकन्ना रहने को कहा है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: अमृतपाल सिंह को 48 घंटे चले ऑपरेशन के बाद पुलिस या NIA, किसने पकड़ा?