The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बिहार में 18 हजार किमी लंबी ह्यूमन चेन का रिकॉर्ड तो बना लेकिन एक मौत के साथ!

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को घेर लिया.

post-main-image
बिहार की ह्यूमन चेन पर तेजस्वी यादव की टिप्पणी.

बिहार. यहां जल-जीवन-हरियाली, शराबबंदी, नशामुक्ति के पक्ष में और बाल विवाह, दहेज प्रथा के खिलाफ ह्यूमन चेन बनाई गई. 38 जिलों के करीब 5 करोड़ लोगों ने इसमें हिस्सा लिया. इनके साथ-साथ बच्चे भी शामिल हुए. लोगों की ये चेन करीब 18 हजार किलोमीटर में फैली हुई थी. खैर, इसी चेन में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई. दरअसल, दरभंगा में एक अध्यापक इस चेन का सपोर्ट कर रहे थे, तभी उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई.

वहीं, इसको लेकर राजनीति भी हुई. तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को घेर लिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश जब बाढ़ से जूझ रहा था, तब बचाव के लिए हेलिकॉप्टर उपलब्ध नहीं थे. लेकिन आज ह्यूमन चेन की वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 15-16 हेलिकॉप्टर लगाए गए हैं. इन सबके ऊपर पैसों की बर्बादी हो रही है.

अभियान पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा,

ये पैसों की बर्बादी है. उसके सिवाए कुछ नहीं. उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों को नंगे पांव लंबी लाइनों में खड़ा किया गया. कई बच्चे इस दौरान बेहोश होकर गिर पड़े. दरभंगा के केवती में एक स्कूल टीचर की मौत हो गई. और ये सब घटनाएं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अहंकार की वजह से हुई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ह्यूमन चेन को कवर करने के लिए बिहार सरकार ने 12 हेलिकॉप्टर को हायर किया था. लेकिन मौसम ख़राब होने के कारण ज्यादातर हेलिकॉप्टर नहीं आ पाए. इसे कवर करने के लिए बिहार सरकार ने 4 हेलिकॉप्टर, 3 हवाई जहाज के साथ-साथ 100 से ज़्यादा ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया. इस चेन के बाद बिहार ने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.


वीडियो देखें: भारत आए एमेज़ॉन के CEO जेफ़ बेजोस को इन्फोसिस के CEO नारायण मूर्ति ने सबक दिया