The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

हैदराबाद गैंगरेप: पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया, BJP ने कर दी CBI जांच की मांग

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके साथ 5 लड़कों ने मिलकर सामूहिक बलात्कार किया. उनमें से वो सिर्फ एक ही लड़के का नाम बता पाई है. बाकी के चार का नाम वो नहीं बता पाई.

post-main-image
सांकेतिक फोटो (इंडिया टुडे)

हैदराबाद में नाबालिग से गैंगरेप मामले में मिली ताजा जानकारी के मुताबिक (Hyderabad Minor Rape) पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने FIR में पांच युवकों को आरोपी बनाया है, जिसमें से 3 नाबालिग हैं. पुलिस के मुताबिक अबतक पकड़े गए आरोपियों में से दो नाबालिग हैं, इनकी कस्टडी के लिए इन्हें जूवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. बता दें कि हैदराबाद के जुबली हिल्स पुलिस थाना क्षेत्र में एक नाबालिग से मर्सिडीज कार में रेप का मामला सामने आया है. 

वहीं इस मामले में तेलंगाना के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय ने सीएम चंद्रशेखर को चिट्ठी लिखकर इस केस को सीबीआई को सौंपने की मांग की है.  

एक ही लड़के का नाम बता पाई पीड़िता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके साथ 5 लड़कों ने मिलकर सामूहिक बलात्कार किया. उनमें से वो सिर्फ एक ही लड़के का नाम बता पाई है. बाकी के चार का नाम वो नहीं बता पाई. पीड़िता से पूछताछ के बाद पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 376D (गैंगरेप) और 323 के तहत मामला दर्ज किया. साथ ही पॉस्को एक्ट की धारा 5 और 6 को भी मामले में जोड़ा है. वहीं पहले इस मामले को पॉस्को एक्ट की धारा 9 और 10 के तहत दर्ज किया गया था. डीसीपी के मुताबिक पीड़िता के बयान के मुताबिक, शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया है कि आरोपियों में 2 बालिग और 3 नाबालिग हैं. मुख्य आरोपी शदुद्दीन मलिक (18) है, जो बालिग है. पुलिस कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार नाबालिग आरोपियों का नाम और पहचान को उजागर नहीं किया जा सकता. 

Jubilee Hills Pub में क्या हुआ?

इंडिया टुडे से जुड़े आशीष पांडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरा घटनाक्रम 28 मई का है. हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में पेपर खत्म होने के बाद कुछ छात्रों ने एक पब में पार्टी का आयोजन किया था. जहां खाना और बीयर सर्व की जाने वाली थी. जब पब के मैनेजर को ये पता चला कि पार्टी में 18 साल से कम उम्र के बच्चे आएंगे, तो उसने शराब को हटवा दिया. इसी पार्टी में पीड़िता अपने एक दोस्त के साथ आई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी पार्टी में उसे वो पांच लड़के मिले. इन लोगों ने उसे घर ड्रॉप करने का ऑफर दिया, जिसके बाद पीड़िता अपने दोस्त को छोड़कर उन लड़कों के साथ मर्सिडीज कार में चली गई.

पीड़िता का आरोप है कि कार में उन लड़कों ने उसके साथ मारपीट की और उसका गैंग रेप किया. घर जाने के बाद जब उसके परिजनों ने चोट के निशान देखें और उससे इसका कारण पूछा, तब पीड़िता ने सारी बात बताई. इसके बाद 1 जून को उसके पिता ने जुबली हिल्स थाने में इस मामले में FIR दर्ज कराई. शुरुआत में पुलिस ने IPC की धारा 354 (यौन शोषण) और POCSO एक्ट की संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया था. लेकिन मेडिकल जांच के दौरान जब विक्टिम की काउंसिलिंग की गई, तो गैंगरेप की बात सामने आई. इसके बाद पुलिस ने IPC की धारा 376 डी के तहत गैंगरेप का मामला भी दर्ज  किया. 

वीडियो: हैदराबाद में छह साल की बच्ची के रेप और मर्डर के आरोपी का शव रेलवे ट्रैक के किनारे मिला