The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पाकिस्तानी PM के घर पर हमला, पेट्रोल बम फेंक गाड़ियां जलाईं, इमरान समर्थकों पर लगा आरोप

पुलिस ने बताया कि 500 से ज्यादा लोग आए थे.

post-main-image
शहबाज शरीफ के आवास के बाहर प्रदर्शन करते इमरान खान समर्थक. (फोटो- ट्विटर)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) के लाहौर स्थित आवास पर हमला कर दिया. जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि इमरान की पार्टी PTI से जुड़े 500 से अधिक समर्थकों ने 10 मई की सुबह प्रधानमंत्री शरीफ के आवास पर हमला कर दिया. वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी. इधर, PTI की तरफ से इस पूरे मामले पर अभी तक कोई बयान नहीं आया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि जिस वक्त हमला हुआ उस वक्त प्रधानमंत्री आवास पर केवल गार्ड मौजूद थे. प्रदर्शनकारियों ने वहां आगजनी की और एक पुलिस चौकी में भी आग लगा दी. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री शरीफ के आवास पर पेट्रोल बम भी फेंके गए.

इससे पहले प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने 10 मई को एक संबोधन किया. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद शरीफ का ये पहला संबोधन था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शरीफ ने बताया कि अल कादिर ट्रस्ट मामले में PTI प्रमुख इमरान खान के खिलाफ सभी सबूत मौजूद थे. उन्होंने कहा कि नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) सभी सबूतों के आधार पर जांच कर रहा है. शरीफ ने कहा कि इस मामले में PTI कैबिनेट को पूरी तरह अंधेरे में रखा गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शरीफ ने कहा कि राजनीति में बदले की कार्रवाई से कभी अच्छे नतीजे नहीं मिलते. उन्होंने बताया कि PTI की सरकार के दौरान केंद्रीय नेता अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ मामलों की जानकारी सार्वजनिक तौर पर देते थे और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान उनकी गिरफ्तारी की भविष्यवाणी करते थे.  शरीफ ने कहा कि राजनीतिक विरोधियों से लेकर परिवार और रिश्तेदारों को भी माफ नहीं किया गया.

किस मामले में गिरफ्तार हुए इमरान खान?

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया है. इमरान खान और उनकी पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने एक रियल एस्टेट फर्म से अरबों रुपये हासिल किए थे. इसके जरिये उन्होंने 50 अरब के काले धन को वैध बनाया था. इस मामले में उन्हें कई बार समन जारी हुआ था. एक मई को इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ था. वारंट में कहा गया था कि इमरान नेशनल अकाउंटेबिलिटी ऑर्डिनेंस, 1999 की धारा-9(ए) के तहत भ्रष्टाचार के आरोपी हैं. बीती 9 मई को जब वो इस्लामाबाद हाई कोर्ट में दूसरे मामले में सुनवाई के लिए पहुंचे तो वहीं उन्हें नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल वो NAB की कस्टडी में ही हैं.

वीडियो: दुनियादारी: पाकिस्तान के नायक रहे इमरान खान पाक सेना की सबसे बड़ी चुनौती बन गए?