The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आर्मी के खिलाफ पुलिस उतारने वाले हैं इमरान खान? मंत्री का बयान पाकिस्तान में खलबली मचा देगा

इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हो चुका है.

post-main-image
मरियम औरंगजेब और इमरान खान. (फोटो: आजतक)

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तारी (Imran Khan) से बचने के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान पुलिस फोर्स (Gilgit-Baltistan police force) का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसा कहना है पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब (Marriyum Aurangzeb) का. दरअसल, गिलगित-बाल्टिस्तान में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेतृत्व वाली सरकार है. मरियम औरंगजेब ने दावा किया कि गिलगित-बाल्टिस्तान की पुलिस को पंजाब पुलिस पर हमला करने के लिए तैयार किया जा रहा है. मरियम के मुताबिक, इसी वजह से तोशखाना मामले में इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिश नाकाम रही.

पाकिस्तान के नक्से पर गिलगित-बालटिस्तान इलाका(फोटो: ग्लोब रोवर्स)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तोशखाना कैबिनेट का एक विभाग है. यहां दूसरे देशों की सरकारों, विदेशी मेहमानों से मिले तोहफों को रखा जाता है. आरोप है कि इमरान खान ने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल मिले तोहफों को सस्ते में खरीदा और महंगे दामों में बेच दिया. इसी मामले को लेकर 13 मार्च को एडिशनल जिला जफर इक़बाल ने इमरान खान के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया था और इमरान को 18 मार्च तक कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा था.

मंत्री ने क्या दावे किए हैं?

मरियम औरंगजेब ने लाहौर कोर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान कई दावे किए और कई बातें बताईं. उन्होंने बताया कि कोर्ट ने पुलिस को गुरुवार 16 मार्च तक अपने ऑपरेशन को रोकने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि पंजाब पुलिस इमरान खान को उनके लाहौर के जमन पार्क स्थित आवास से गिरफ्तार करने पहुंची थी. जिसके बाद पुलिस और इमरान खान के समर्थकों के बीच झड़प हो गई थी. इस पर मरियम ने इमरान का अरेस्ट वारंट लहराते हुए दावा किया कि झड़प के दौरान 65 पुलिस वाले घायल हुए हैं. 

मरियम ने यह भी दावा किया कि इमरान खान अपने बचाव के लिए महिलाओं और बच्चों का सहारा ले रहे हैं. हालांकि, सरकार ने अब गिलगित-बालटिस्तान पुलिस फोर्स के IG मुहम्मद सईद को हटाकर उनकी जगह डार अली खान खट्टक को IG बना दिया है. बता दें कि साल 2020 के नवंबर महीने में गिलगित-बाल्टिस्तान में हुए चुनावों में इमरान खान की पार्टी ने 33 में 22 सीटें जीतकर वहां अपनी सरकार बना ली थी. खालिद खुर्शीद गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री हैं. 

वीडियो: इमरान खान के घर के बाहर हिंसक झड़प, इमरान को क्यों सता रहा है हत्या का डर?