The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

खुद की तुलना उसैन बोल्ट से करने पर क्या बोले भैंस के साथ दौड़ने वाले श्रीनिवास गौड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 13.62 सेकेंड में 142.40 मीटर की दूरी तय की.

post-main-image
श्रीनिवास गौड़ा, कंबाला खेल के दौरान की तस्वीर.

कर्नाटक में एक खेल होता है. कंबाला. इसमें भैंसो की दौड़ का आयोजन किया जाता है. इसमें दो भैंसो को बांधा जाता है. उन्हें एक प्लेयर्स हांकता है. यह खेल हर साल होता है. इस साल भी हुआ. प्लेयर्स ने अपनी भैंसो के साथ हिस्सा लिया. लेकिन इसमें एक प्लेयर ऐसा शामिल हुआ, जिसकी, सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी. उसका नाम है श्रीनिवास गौड़ा. उम्र 28 साल. ऐसा कहा जा रहा है कि इसने 13.62 सेकेंड में 142.40 मीटर की दूरी तय की.

BJP के राष्ट्रीय सचिव पी मुरलीधर राव ने ट्वीट कर श्रीनिवास को बेस्ट ट्रेनिंग देने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट किया,

भारत बहुत आगे जाएगा. 100 मीटर को 9.55 सेकेंड में तय कर लिया. श्रीरीनिवास गौड़ा को प्रॉपर ट्रेनिंग दी जाए तो निश्चित रूप से देश के लिए नाम कमाने में मदद करेगा. मेरी शुभकामनाएं.

इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने कहा, मैं SAI कोचों के जरिए कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को ट्रायल के लिए बुलाउगा. आमतौर पर एथलेटिक्स में ओलंपिक के मानकों के बारे में लोगों में ज्ञान की कमी है, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भारत की कोई भी प्रतिभा छूट ना जाए. इसके अलावा महिंद्रा ग्रुप के मुखिया आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट किया और सरकार से श्रीनिवास को मौका देने की बात कही. इन सब के बीच लोग श्रीनिवास की तुलना बोल्ट से कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि उसैन बोल्ट ने तो 100 मीटर 9.58 सेकेंड में तय की थी. वहीं श्रीनिवास ने 100 मीटर 9.55 सेकेंड में ही तय कर लिया. लेकिन श्रीनिवास ने न्यूज़ एजेंसी ANI से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनको बोल्ट से कम्पेयर किया जा रहा है, जो कि गलत है. क्योंकि बोल्ट वर्ल्ड चैम्पियन हैं और वो खेत-खलिहान में दौड़ते हैं.
Video: 20 साल पहले हुए क्रिकेट फिक्सिंग के सबसे बड़े आरोपी को अब पुलिस भारत लाई है