The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अरे बाप रे! 66 साल की औरत ने 55 बैटरियां खा डालीं, निकालने में डॉक्टरों की हालत खराब हुई

ऑपरेशन से भी नहीं निकल पाईं सारी बैटरियां!

post-main-image
डॉक्टर्स ने ऑपरेशन कर निकाला

आयरलैंड (Ireland) में रहने वाली एक महिला ने खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए सेल (बैटरीज़) खा लीं. इसके चलते उसकी तबीयत बिगड़ गई. उनका इलाज डबलिन स्थित सेंट विंसेंट यूनवर्सिटी अस्पताल में हुआ. महिला का ऑपरेशन करके 55 बैटरीज़ निकाली गई हैं. इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि ये इस तरह का पहला मामला है और अब ये खबर वायरल (Viral News) है.

डॉक्टरों ने महिला के पेट से 55 AA और AAA बैटरीज़ निकाली हैं. ये वो बैटरीज़ हैं जो हमारे-आपके घरों की घड़ियों और टीवी रिमोट्स में काम आती हैं. ये रिपोर्ट आइरिश मेडिकल जर्नल (Irish Medical Journal) में छपी है. साइंस अलर्ट की एक खबर के मुताबिक, महिला ने खुद की जान लेने के लिए ये किया था. महिला ने एक के बाद एक कई बैटरीज खाईं. इसके बाद महिला डॉक्टर के पास गई. एक्स-रे निकाला गया, उसमें पता चला कि महिला के पेट में ढेर सारी बैटरियां फंसी हुई हैं. 

इन बैटरियों के चलते महिला के गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल में कोई रुकावट नहीं आई जिसके चलते पहले तो डॉक्टर्स ने बिना सर्जरी के नैचुरली बैटरी निकालने की कोशिश की. ये सब एक हफ्ते तक चला लेकिन सिर्फ 5 बैटरियां ही शरीर से निकल पाईं. 50 से अधिक बैटरियां अभी भी महिला के पेट में थीं. जब दर्द असहनीय हुआ तो डॉक्टर्स ने महिला का ऑपरेशन किया. डॉक्टर्स ने कई घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद सफलतापूर्वक 46 बैटरीज़ निकाल दीं. 4 बैटरियां महिला के रेक्टम (मलाशय) में फंस गई थीं. 

 

 

बाद में डॉक्टर्स ने टूल्स की सहायता से महिला के मलद्वार से इन्हें खींचकर बाहर निकाला. इस केस को देख रहे सभी डॉक्टर्स हैरान हैं. IMJ की रिपोर्ट में बताया गया कि इस तरह से एक साथ इतनी बड़ी संख्या में बैटरियां निगलने का ये पहला केस है. रिपोर्ट में बताया गया कि अगर बैटरीज आंतों में फंस जातीं तो महिला की जान भी जा सकती थी.

देखिए- दिल में छेद क्यों होता है?