The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"जिंदगी से नफरत है, मौत का इंतजार करता हूं"- DG की हत्या के आरोपी यासिर की डायरी मिली

यासिर ने डायरी में एक जगह लिखा- 'जिंदगी तो बस तकलीफ देती है. सुकून तो अब मौत ही देगी.'

post-main-image
जम्मू डीजी जेल की हत्या के मुख्य आरोपी यासिर की डायरी मिली. (फोटो-आजतक)

जम्मू कश्मीर के DG (जेल) हेमंत के लोहिया की मौत मामले में नई जानकारी सामने आई है. जांच में पुलिस को डीजी के नौकर और मुख्य आरोपी यासिर की डायरी (Jammu DG Murder Accused Yasir Diary) मिली है. डायरी में लिखी बातों से यासिर की मानसिक स्थिति का पता चलता है. इसमें उसने कई शायरियां और गाने लिखे हैं. इससे पहले पुलिस ने जानकारी दी थी कि वो व्यवहार में काफी आक्रामक था और डिप्रेशन में था. 

एक शायरी में यासिर ने लिखा-

“हम डूबते हैं, डूबने दो. हम मरते हैं, तो मरने दो. पर अब कोई झूठापन मत दिखाओ.”

एक और जगह लिखा-

“मुझे अपनी जिंदगी से नफरत है. जिंदगी तो बस तकलीफ देती है. सुकून तो अब मौत ही देगी. मुझे अपनी जिंदगी दोबारा शुरू करनी है.”

यासिर ने अपनी डायरी में एक जगह ये भी लिखा है कि वो मौत का इंतजार कर रहा है. 

डायरी में प्यार-मोहब्बत से जुड़ी शायरियां और गाने भी लिखे हुए मिले हैं. एक पूरे पेज पर आशिकी फिल्म का गाना ‘भुला देना मुझे’ लिखा हुआ है. डायरी में एक जगह लिखा है, 

ऐ मेरे हमनशीं चल कहीं और चल, इस चमन में अब अपना गुजारा नहीं, बात फूल की होती तो सह लेते हम, अब तो कांटों पर भी हक हमारा नहीं.

कुछ शायरियों में किसी के छोड़कर जाने का जिक्र भी है. एक शेर लिखा है, 

कैसे गुजरती है मेरी हर एक शाम तुम्हारे बगैर, अगर तुम देख लेते तो कभी तन्हा ना छोड़ते मुझे.

इसके अलावा एक पेज में यासिर ने अपनी जिंदगी में अलग अलग इमोशंस का पर्सेंटेज लिखा है. इससे पता चलता है कि वो काफी दुखी था. यहां खुशी के सामने उसने 10% लिखा, तो दुख के आगे 99% लिखा, प्यार के सामने जीरो फीसदी लिखा हुआ है. इसके अलावा 90 फीसदी टेंशन का भी जिक्र है. लाइफ के आगे केवल 1% लिखा हुआ था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने आसपास से कुछ सीसीटीवी फुटेज भी इकट्ठे किए हैं. इसमें आरोपी वारदात के बाद भागता दिख रहा है. पुलिस ने बताया कि अभी तक की जांच में कोई टेरर एंगल नहीं सामने आया है. हालांकि लश्कर से जुड़े संगठन पीपल्स एंटी फ़ासिस्ट फ़ोर्स ने हत्या की ज़िम्मेदारी ली है. हत्या में इस्तेमाल हथियार जब्त कर लिए हैं.

इससे पहले DG जेल हेमंत के लोहिया का शव 3 अक्टूबर की रात को जम्मू के उदयवाला में उनके दोस्त के घर पर मिला था. उनकी कांच की बोतल से गला रेतकर हत्या की गई. उनके शरीर पर चोट और जलने के निशान भी मिले हैं. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया,

“हेमंत के लोहिया के पैर में सूजन थी. शुरुआती जांच से लगता है कि वो जरूर अपने पैर पर तेल लगा रहे होंगे. उसी दौरान उनपर हमला हुआ. (संभवतः) हत्यारे ने पहले पुलिस अधिकारी को गला दबाकर मारा. फिर एक कांच की टूटी बोतल से उनका गला काटा और शव को जलाने का भी प्रयास किया. घर के बाहर मौजूद सुरक्षाकर्मी ने लोहिया के कमरे में आग लगती देखी. कमरा अंदर से बंद था. सुरक्षाकर्मी और बाकी लोग दरवाजा तोड़कर वहां पहुंचे.”

मुख्य आरोपी यासिर रामबन का रहने वाला है. वो पिछले 6 महीने से DG जेल हेमंत के लोहिया के घर पर काम कर रहा था. फिलहाल वो फरार है. पुलिस ने आरोपी की फोटो भी जारी कर दी हैं.

नोट- अगर आप या आपके किसी परिचित को खुद को नुकसान पहुंचाने वाले विचार आ रहे हैं तो आप 9152987821 नंबर पर फोन करें. यहां आपको उचित सहायता मिलेगी. मानसिक रूप से अस्वस्थ महसूस करने पर डॉक्टर के पास जाना उतना ही ज़रूरी है जितना शारीरिक बीमारी का इलाज. खुद को नुकसान पहुंचाना किसी भी समस्या का समाधान नहीं है.

देखें वीडियो- जम्मू कश्मीर के स्कूल में बापू के भजन पर महबूबा मुफ्ती को ऐतराज, बीजेपी ने पलटवार में क्या कहा?