The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

झारखंड में अस्पताल में आग लगने से भीषण हादसा, दो डॉक्टर समेत 6 की मौत

आग लगने के दौरान अस्पताल की रसोई में गैस सिलेंडर रखे थे.

post-main-image
धनबाद के अस्पता में आग. (इंडिया टुडे)

झारखंड के धनबाद में अस्पताल में आग लगने से भीषण हादसा हो गया. इस दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में डॉक्टर दंपति भी शामिल हैं. हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. अस्पताल की दूसरी मंजिल पर शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी. लेकिन कुछ ही देर में बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई और 6 लोगों की जान चली गई.

आजतक के सिथुन मोदक की खबर के मुताबिक अस्पताल में देर रात आग लगी थी. उस समय ज्यादातर लोग सो रहे थे. दमकल विभाग को सूचना देने के बाद आग बुझाने दो गाड़ियां आईं. दमकल कर्मियों ने 9 लोगों को सुरक्षित निकाला. इन सभी को पास के दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

और भी भीषण हादसा हो सकता था

जिस समय अस्पताल में आग लगी थी, रसोई में गैस के भरे हुए सिलेंडर रखे थे. हादसे के दौरान सूझबूझ से सिलेंडरों को बाहर निकाल लिया गया वरना और भी भयानक दुर्घटना हो सकती थी. सिथुन मोदक की खबर के मुताबिक अस्पताल पहुंचे दमकल कर्मियों में अस्पताल प्रंबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि वहां आग लगने की स्थिति में बचाव की कोई भी व्यवस्था नहीं की गई थी. यहां तक कि अस्पताल में एंटी फायर मशीन भी चालू नहीं थी. अस्पताल के ठीक बगल में एक मल्टीस्टोरी बिल्डिंग है. इस बिल्डिंग में घर हैं. आग फैलने की स्थिति में बिल्डिंग अगर चपेट में आ जाती तो स्थिति बेकाबू हो सकती थी.

घटना सामने आने के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा-

धनबाद स्थित हाजरा मेमोरियल अस्पताल में देर रात लगी आग से प्रसिद्ध डॉक्टर दंपती डॉ विकास और डॉ प्रेमा हाजरा समेत कुल 6 लोगों की मृत्यु की खबर से मन व्यथित है. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे.

अस्पताल में आग लगने की खबर जैसे ही फैली वहां लोग जुटने शुरू हो गए. हालांकि पुलिस ने अस्पताल में किसी को घुसने की इजाजत नहीं दी थी.

वीडियो: लखनऊ: जिस होटल में आग लगी थी, अब उसपर चलेगा बुलडोजर!