The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

4 राज्यों में ले जाकर रेप किया, लड़की ने हर रेपिस्ट के लिए डायरी में खींची एक लाइन

FIR में आया इस बीजेपी नेता का नाम!

post-main-image
झारखंड रेप केस में बीजेपी नेता को तलब किया गया (प्रतीकात्मक फोटो-आजतक)

झारखंड पुलिस ने रेप केस के सिलसिले में BJP नेता ब्रह्मानंद नेताम समेत चार लोगों को तलब किया है (BJP Leader Accused in Rape Case Jharkhand). NDTV के मुताबिक, इससे पहले चारों से मंगलवार, 29 नवंबर की सुबह कांकेर पुलिस स्टेशन में पेश होने को कहा गया था. मामला लड़की के बलात्कार और गैंगरेप से जुड़ा है. 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, 2019 में पूर्वी सिंहभूम में एक होटल मालिक ने FIR दर्ज करवाई थी. पीड़िता को कथित तौर पर उसी होटल में लाया गया था. तब वो 15 साल की थी. पुलिस ने IPC की धारा 366A, 370 (तस्करी), 376(3) (नाबालिग के साथ बलात्कार), 376(D) (गैंगरेप), POCSO समेत कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.

रिपोर्ट के मुताबिक, 2019 की FIR में BJP नेता का नाम नहीं था. पुलिस ने बाद में चार्जशीट में उनका नाम जोड़ा था. इसी साल 20 मई को अदालत में मुकदमा शुरू हुआ.

अदालत के रिकॉर्ड कहते हैं कि उसके साथ झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और फिर से झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में बलात्कार किया गया.

अदालत के रिकॉर्ड के मुताबिक, नाबालिग के साथ पहली बार 2013 में कथित तौर पर एक रिश्तेदार ने रेप किया था. तब वो 9 साल की थी. उसके रिश्तेदारों ने कथित तौर पर उसे पूर्वी सिंहभूम में एक कपड़े की दुकान पर काम पर लगाया, जहां एक अन्य व्यक्ति ने उसका रेप किया. रिकॉर्ड के मुताबिक, बाद में उसे ट्रेन से रायपुर ले जाया गया जहां एक फ्लैट में आठ लोगों ने उसके साथ रेप किया. 2019 में उसे फिर पूर्वी सिंहभूम लाया गया जहां कथित तौर पर 4-5 पुलिसकर्मियों ने उसका रेप किया. 

पुलिस को जांच में नाबालिग की डायरी भी मिली जिसमें कुछ कथित आरोपियों के नाम और नंबर थे. वो कथित रूप से बलात्कार करने वाले हर शख्स के नाम के नीचे लाइन खींच देती थी.

बता दें, सोमवार, 28 नवंबर को झारखंड पुलिस आरोपियों को पकड़ने छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले पहुंची थी. पूर्वी सिंहभूम के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा

“यह पहली बार नहीं है जब पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छत्तीसगढ़ गई है. हमने 10 में से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ चार्जशीट फाइल की है.”

पुलिस ने कहा है कि नेता समेत पांच आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

मामले को लेकर कांग्रेस बीजेपी पर जमकर निशाना साध रही है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सवाल उठाए कि BJP पार्टी एक रेपिस्ट को क्यों सपोर्ट कर रही है? वहीं बीजेपी का आरोप है कि उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. बीजेपी नेताओं ने सवाल किया कि जब 2019 में मामला दर्ज किया गया था तो झारखंड पुलिस ने इतने लंबे समय तक कार्रवाई क्यों नहीं की.

देखें वीडियो- झारखंड के दुमका में पेड़ से लटकता मिला आदिवासी नाबालिग का शव, आरोपी अंसारी हुआ गिरफ्तार