The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

JIO हुआ डाउन, मोबाइल और ब्रॉडबैंड दोनों ठप, यूजर्स ने ट्वीट कर निकाला गुस्सा

एक महीने में दूसरी बार जियो सर्विस हुई डाउन

post-main-image
कई शहरों में जियो की सर्विस डाउन होने की शिकायत मिली है | फाइल फोटो : आजतक

रिलायंस जियो (Reliance JIO) की सर्विस कथित तौर पर डाउन हो गई है. बताया जा रहा है कि रिलायंस जियो मोबाइल और जियो फाइबर सर्विसेज का पूरे भारत में कई यूजर्स इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. कई JIO ग्राहकों ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि वे जियो मोबाइल नेटवर्क के माध्यम से इंटरनेट नहीं चला पा रहे हैं. इसी तरह की जानकारी कुछ जियो फाइबर ब्रॉडबैंड यूजर्स ने भी साझा की है. कुछ यूजर्स का ये भी कहना है कि उन्हें मंगलवार, 27 दिसंबर से ही समस्या का सामना करना पड़ रहा है. 

डाउन डिटेक्टर के ग्राफ की मानें तो जियो मोबाइल और और ब्रॉडबैंड सर्विस को बुधवार, 28 दिसंबर की सुबह से ही आउटेज का सामना करना पड़ रहा है. इसके मुताबिक बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ से जियो के सर्वर ने लोगों को परेशान करना शुरू किया. 11 बजे के आसपास सबसे ज्यादा लोगों को इस समस्या का सामना करना पड़ा.

इन शहरों में आ रही समस्या

जियो फाइबर और मोबाइल नेटवर्क जयपुर, चंडीगढ़, दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता सहित कई शहरों में ठप बताया जा रहा है. ये भी कहा जा रहा है कि सर्वर में कुछ दिक्कत आयी है. और जियो की टीमें इस समस्या को दूर करने पर काम कर रही हैं. खबर लिखे जाने तक कुछ जगहों पर जियो की इंटरनेट सेवा बहाल हो गई थी.

नवंबर में भी जियो नेटवर्क में दिक्कत आई थी

ये पहली बार नहीं है, जब जियो यूजर्स को नेटवर्क आउटेज का सामना करना पड़ा है, बीते एक महीने में ये दूसरी बार जियो के यूजर्स को इस तरह की परेशानी से गुजरना पड़ा है. इससे पहले 29 नवंबर को भी रिलायंस जियो की सेवाएं ठप हो गई थीं. एक रिपोर्ट के अनुसार तब कुछ यूजर्स को कॉल करने से लेकर मैसेज करने में समस्या आई थी. जबकि कुछ जियो यूजर्स का कहना था कि वो मोबाइल डाटा सेवा का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.

वीडियो: एयरटेल और जियो इस्तेमाल करने वालों, आपके शहर में 5G सर्विस आई या नहीं? यहां जान लीजिए