The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'हार्ट अटैक' से चली गई भतीजे की जान, पत्रकार ने कहा- "फिट स्पोर्ट्समैन था, खेल रहा था"

पत्रकार ने कहा- "25-26 साल का था भतीजा. रोज ऐसी त्रासदी हो रही है. कोई तो सुने!"

post-main-image
पत्रकार ने बताया कि उनके भतीजे की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई. (फोटो: ट्विटर)

पिछले कुछ दिनों से शादियों में नाचते या जिम में वर्कआउट करते या ऐसे ही चलते फिरते लोगों के मारे जाने के वीडियो लगातार सामने आ रहे हैं. इन मौतों के पीछे की वजह हार्ट अटैक (Heart Attack) बताई गई है. इसी कड़ी में एक और नया मामला सामने आया है. पत्रकार प्रदीप पांडेय ने ट्वीट कर बताया है कि हार्ट अटैक के चलते उनके करीब 25 साल के भतीजे की मौत हो गई है. उन्होंने अपनी पीड़ा बयां करते हुए लिखा,

'25-26 साल का भतीजा आज पंचतत्व में विलीन हो गया. कल क्रिकेट खेलते पेट और सीने में भारीपन हुआ. अस्पताल में बचाने की कोशिशें हुईं, पर बच ना सका. डॉक्टरों ने कहा हार्ट अटैक हुआ. स्पोर्ट्समैन था. फिट बॉडी थी. कोई फैमिली हिस्ट्री भी नहीं. रोज ऐसी त्रासदी हो रही है. कोई तो सुने!'

पत्रकार ने इसके साथ अपने भतीजे के अंतिम संस्कार की फोटो भी शेयर की है. उन्होंने सवाल उठाया है कि जब हर रोज ऐसी घटनाओं के मामले सामने आ रहे हैं, तो क्यों कोई नहीं सुन रहा है.

लगातार आ रहे हैं ऐसे मामले

ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. अब ये पूछा जा रहा है कि क्या अचानक हार्ट अटैक की घटनाओं का संबंध कोरोना वायरस या कोरोना वैक्सीन से है? भारत में लाखों लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ. और लगभग सभी पात्र लोग कोरोना वैक्सीन की एक, दो या तीन डोज ले चुके हैं. क्या वाकई कोविड या कोविड वैक्सीन के चलते हार्ट अटैक के मामले बढ़ रहे हैं, इसका कोई सीधा जवाब नहीं मिल पा रहा है.

इससे पहले इसी साल नवंबर की शुरुआत में राजस्थान के पाली जिले से एक वीडियो आया था. शादी के दौरान लोग मंच पर नाचकर खुशी का इजहार कर रहे थे. सलीम भाई भी नाच रहे थे. तभी अचानक वो मंच पर गिर पड़े. सलीम को जब अस्पताल ले जाया गया तो पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है. कारण बताया गया हार्ट अटैक.

नवंबर में ही उत्तर प्रदेश के वाराणसी से बिलकुल ऐसा ही वीडियो आया. शादी में डांस करते हुए अचानक 40 वर्षीय शख्स को हार्ट अटैक आया और मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी.

नवंबर में ही एक और ऐसा वीडियो आया. 5 तारीख को दिलीप राजस्थान के बाड़मेर में एक क्लीनिक पहुंचे. रिसेप्शन के पास बैठकर अखबार पढ़ने लगे. थोड़ी ही देर में उनकी तबीयत बिगड़ी और वो क्लीनिक में ही धराशायी हो गए. ये देख क्लीनिक में अफरा-तफरी मच गई. वहां मौजूद लोगों ने दिलीप की मदद करने की कोशिश की. उन्हें नजदीकी सरकारी अस्पताल भी ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने दिलीप को मृत घोषित कर दिया. जांच में पता चला कि दिलीप को माइनर हार्ट अटैक आया था.

वीडियो: दूल्हे को वरमाला पहनाई और स्टेज पर गिर गई दुल्हन, हार्ट अटैक से मौत!