The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल 2024 तक बढ़ा, अमित शाह क्या बोले?

BJP अध्यक्ष के तौर पर जेपी नड्डा का कार्यकाल जून, 2024 तक बढ़ गया है.

post-main-image
बाएं से दाएं. जेपी नड्डा और अमित शाह. (फोटो: PTI)

भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है. नड्डा का कार्यकाल जून, 2024 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इसका मतलब है कि नड्डा साल 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे. इस बारे में घोषणा करते हुए BJP नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा,

"भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर जेपी नड्डा का कार्यकाल जून, 2024 तक के लिए बढ़ा दिया गया है."

शाह ने आगे कहा,

"जेपी नड्डा के नेतृत्व में बिहार में हमारा स्ट्राइक रेट सबसे अच्छा रहा. NDA को महराष्ट्र में बहुमत मिला, उत्तर प्रदेश में जीत मिली और पश्चिम बंगाल में हमारी स्थिति मजबूत हुई. हमने गुजरात में भी प्रचंड बहुमत हासिल किया."

अमित शाह ने अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव के बारे में भी बात की. अमित शाह ने कहा कि उन्हें ये विश्वास है कि नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा के नेतृत्व में वो 2019 के मुकाबले 2024 के चुनाव में ज्यादा सीट जीतेंगे.

जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने की घोषणा तब हुई, जब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है. 17 जनवरी को इस बैठक का दूसरा दिन है. इस बैठक के पहले दिन जेपी नड्डा ने कहा था कि इस साल देश में नौ राज्यों में चुनाव होने हैं और नेताओं को ये सुनिश्चित करना होगा की पार्टी को सभी चुनावों में जीत हासिल हो.

जेपी नड्डा ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने भारत को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया है. नड्डा ने ये विश्वास भी जताया था कि पार्टी को साल 2024 के लोकसभा चुनाव में भी जीत हासिल होगी. इससे पहले साल 2020 में नड्डा निर्विरोध BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए थे. उन्होंने पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जगह ली थी. 

वीडियो: जब नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा की जोड़ी ने मिलकर हिमाचल में कांग्रेस का खेल बिगाड़ दिया