The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

SBI में सुरंग बनाकर सोना चुराया, कैश को छुआ तक नहीं, कानपुर में Money Heist!

एक ऐसा कांड हुआ है जिसे देख कर लोग कहेंगे खोदा सुरंग निकला सोना.

post-main-image
SBI की सांकेतिक तस्वीर और कानपुर बैंक में खोदा गया सुंरग (फोटो- आजतक)

खोदा पहाड़ और निकली चुहिया. ये मुहावरा तो आपने खूब सुना होगा. लेकिन उत्तर प्रदेश अलग है. और कानपुर तो नेक्स्ट लेवल की चीज है. यहां एक ऐसा कांड हुआ है जिसे देख कर आप भी कहेंगे खोदा सुरंग निकला सोना. वो भी पूरे 1 करोड़ 80 हजार रुपए का. 

कानपुर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की भौती ब्रांच में ये सुरंग खोदी गई थी. यहीं से चोरों ने बैंक का 1 किलो 800 ग्राम सोना पार कर दिया. एकदम फिल्मी स्टाइल में. उससे भी आगे बढ़कर बोलें तो स्पैनिश क्राइम ड्रामा टीवी सीरीज ‘मनी हाइस्ट’ की तरह. वो भी उस बैंक से जिसके अंदर CCTV कैमरा नहीं लगा था. 

आश्चर्य की बात ये है कि चोरों ने सिर्फ सोना ही चुराया. जिस स्ट्रांग रूम में कैश रखा था, चोरों ने उसे छुआ तक नहीं. आजतक से जुड़े रंजय सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक चोरों ने बाकायदा बैंक के पीछे से एक सुरंग खोदा. 4 फीट चौड़ी और 8 फीट लंबी सुरंग. रात भर बैंक के पीछे सुरंग खोदी जाती रही और किसी को भी इसकी भनक नहीं लगी. सुरंग से अंदर घुसे चोरों ने गोल्ड रूम का दरवाजा तोड़ा और अंदर जितना भी सोना था सब उड़ा ले गए.

सुबह बैंक कर्मचारी ड्यूटी पर पहुंचे तो हड़कंप मच गया. पुलिस बुलाई गई. खुद कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी योगदंड भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा,

‘घटनास्थल का वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया है. गोल्ड कितना था, उसकी सही वैल्यू पता की जा रही है. कोई कैश चोरी नहीं की गई है. मौके पर फॉरेंसिक टीम है. डॉग स्क्वाड को बुलाया गया है. कई व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है. शीध्र ही इस घटना का खुलासा किया जाएगा.’

4 फीट चौड़ी और 8 फीट लंबी सुरंग खोदकर अंदर घुसे चोर 1 किलो 800 ग्राम सोना ले गए. यह सोना बैंक के 29 ग्राहकों ने रखवाया था. इन ग्राहकों ने बैंक में अपना सोना रखकर गोल्ड लोन लिया था. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है. इस मामले में आगे जो भी अपडेट होगा हम आप तक पहुचाते रहेंगे.

वीडियो: संसद में आज: संसद क्यों अचानक खत्म, सोनिया गांधी पर स्पीकर के किस बयान पर भिड़े बीजेपी-कांग्रेस?