The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

BJP विधायक का बेटा 40 लाख घूस लेते अरेस्ट, बाप के भी घर से 6 करोड़ कैश मिला!

शिकायत पर शिकायत, कार्रवाई पर कार्रवाई!

post-main-image
विधायक का बेटा प्रशांत (बाएं) व बरामद कैश (दाएं) (फोटो- इंडिया टुडे/ट्विटर)

कर्नाटक में BJP विधायक के बेटे को लोकायुक्त के अधिकारियों ने रिश्वत लेने के जुर्म में गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने उसे रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोकायुक्त के अधिकारियों ने BJP विधायक के बेटे को 40 लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने विधायक के घर से भी 6 करोड़ रुपये कैश बरामद किया है.

बीजेपी विधायक का नाम है मदल विरुपक्षप्पा. बेटे का नाम प्रशांत कुमार. मदल दावणगेरे जिले के चन्नागिरी से विधायक हैं. यही नहीं, वो कर्नाटक सोप्स एंड डिटर्जेंट लिमिटेड (KSDL) के चेयरमैन भी हैं.

प्रशासनिक अधिकारी है विधायक का बेटा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मदल का बेटा प्रशांत बेंगलुरु में जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (BWSSB) में चीफ अकाउंट ऑफिसर के पद पर कार्यरत है. गुरुवार, 2 मार्च को लोकायुक्त अधिकारियों ने प्रशांत को अपने कार्यालय में 40 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. 

2008 बैच के कर्नाटक प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रशांत को साबुन और अन्य डिटर्जेंट बनाने के लिए जरूरी कच्चे माल के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने के बदले रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया. रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत ने कथित तौर पर 81 लाख रुपये की मांग की थी.

प्रशांत के घर से कैश भी मिला है. 1 करोड़ 70 लाख रुपये का कैश.

विधायक के घर से 6 करोड़ रुपये मिले

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोकायुक्त ऑफिस को मदल विरुपक्षप्पा के घर से भी कैश मिला. 6 करोड़ रुपये कैश. इस मामले में अब लोकायुक्त विभाग विधायक को पूछताछ के लिए बुला सकता है, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं. 

कैसे हुई कार्रवाई? क्योंकि शिकायत मिली थी. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार लोकायुक्त अधिकारियों ने बताया कि 20 फरवरी के दिन एक व्यक्ति ने बीजेपी विधायक के बेटे प्रशांत के खिलाफ रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत पर कार्रवाई हुई. विधायक पुत्र अरेस्ट.

मामले में कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त विभाग के एक अधिकारी ने इंडिया टुडे को बताया कि उन्होंने विधायक के बेटे के कार्यालय में तलाशी की और 1 करोड़ 70 लाख रुपये जब्त किए. अधिकारी ने आगे बताया कि हमें संदेह है कि प्रशांत अपने पिता की ओर से रिश्वत ले रहा था. इस मामले की जांच की जाएगी और पैसे के सोर्स का पता लगाया जाएगा.

वीडियो: 'मिट्टी में मिला देंगे' योगी के अल्टीमेटम के बाद SC में अतीक अहमद क्या बोला?