The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ऑटो ड्राइवर ने लोन लिया, फिर 25 करोड़ की लॉटरी लग गई तो बैंक से कहा- "रख लो लोन"

25 करोड़ में टैक्स काटकर कितना मिलेगा ऑटो वाले को?

post-main-image
लॉटरी टिकट के साथ अनूप. (क्रेडिट- बिज़नेस टुडे)

'देने वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के'

ये गाना फिल्म ‘हेरा फेरी’ का है, लेकिन लग रहा है कि गीतकार समीर ने इसे केरल के एक ऑटो ड्राइवर के लिए लिखा था. कहानी भी एकदम फिल्मों वाली है. अनूप तिरुवनंतपुरम में ऑटो चलाते थे. उन्होंने सोचा मलेशिया जाकर शेफ बन जाऊं, तो बैंक में 3 लाख के लोन के लिए अप्लाई किया. 17 सितंबर को बैंक ने उनका लोन पास कर दिया. लेकिन अगले ही दिन यानी 18 सितंबर को अनूप की लॉटरी लग गई. एकदम असली वाली लॉटरी. वो भी पूरे 25 करोड़ की.

अनूप बताते हैं कि लॉटरी लगने के बाद उन्होंने लोन भी वापस कर दिया है और मलेशिया जाने का प्लान भी कैंसिल कर दिया. उन्होंने बताया,

“रविवार, 18 सितंबर को लोन के सिलसिले में बैंक से फोन आया था. लेकिन मैंने उनसे कहा कि अब मुझे इसकी जरूरत नहीं है और ना ही मैं अब मलेशिया जा रहा.”

लॉटरी लगने के बाद मीडिया से बात करते हुए अनूप ने बताया कि वो पिछले 22 साल से लॉटरी खरीद रहे थे. उन्होंने पहले भी लॉटरी जीती हैं लेकिन 5 हजार से ज्यादा नहीं. न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक अनूप ने जो लॉटरी टिकट जीता है उसका नंबर TJ7-50605 है. अनूप कहते हैं

“पहले मैंने ये टिकट नहीं लिया था, कोई दूसरा लिया था. लेकिन वो मुझे पसंद नहीं आ रहा था. इसलिए मैंने दूसरा टिकट चुना. ये वाला. और यही लकी निकल गया.”

अनूप ने बताया कि उन्हें लॉटरी जीतने की कोई उम्मीद नहीं थी. इसलिए जब टीवी पर लकी नंबर बताया जा रहा था तब मैंने टीवी देखा ही नहीं. लेकिन बाद में जब उन्होंने फोन देखा तो उन्हें पता चला कि वो लॉटरी जीत गए हैं. अनूप ने कहा,

“मुझे तो भरोसा ही नहीं हुआ कि मैं लॉटरी जीत गया हूं, इसलिए मैंने अपनी पत्नी को दिखाया. उन्होंने भी यही कहा कि यही लकी नंबर है. लेकिन फिर भी मुझे भरोसा नहीं हो रहा था. इसलिए मैंने उस महिला को फोन किया जिससे लॉटरी खरीदी थी. फिर उन्होंने कंफर्म किया कि हम लॉटरी जीत गए हैं.”

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक सारे टैक्स कटने के बाद उन्हें 15 करोड़ मिलेंगे. अनूप ने बताया कि वो सबसे पहले इन पैसों से अपने परिवार के लिए घर बनाएंगे और जो कर्ज लिए हैं उन्हें चुकता करेंगे.

वीडियो: जानिए क्या होते हैं लॉटरी के नियम-कानून और कौन सी हरकत आपको जेल पहुंचा सकती है?