The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

NSG कमांडो की बहन ने कबूला इस्लाम, IS में शामिल!

खबर है कि निमिषा के पति और देवर जाकिर नायक के संपर्क में थे. केरल से लापता हुए 15 लोगों के IS में शामिल होने का शक.

post-main-image
केरल में रहने वाली बिंदु कुमार. दो बच्चों की मां. बेटा देश की सुरक्षा में तैनात है. NSG कमांडो है. बेटी निमिषा डेंटिस्ट बनने का कोर्स कर रही थी.  डॉक्टर बनने का सपना पूरे होने की ओर बढ़ रहा था. लेकिन फिर एक रोज निमिषा के घर से गायब होने की खबर आती है. पता चलता है कि निमिषा ने पलक्कड़ के रहने वाले ईसा से शादी कर ली. कुछ रोज बाद ईसा और निमिषा के पहले इस्लाम कबूलने और फिर आतंकी संगठन IS में शामिल होने की खबर आती है. एक बेटा आतंक के खिलाफ और दूजी बिटिया 'आतंकियों' के साथ.
बिंदु अब दर-दर भटक रही हैं. केरल के सीएम पिनराई विजयन से मिलीं. मदद की उम्मीद लगाए अब भी बैठी हैं. इंतजार कर रही हैं. बोलीं, 'मेरे बच्चे धार्मिक और देशभक्त थे. बेटा आर्मी ऑफिसर बनना चाहता था. बेटी को मेडिकल प्रोफेसन पसंद था. दोनों के करियर की ओर तेजी से बढ़ने से हम खुश थे. 3 जून को निमिषा का आखिरी मैसेज आया था. लिखा था- मां की प्यारी बेटी बिस्तर पर सोने जा रही है. स्वीट Kisses.'
बता दें कि केरल में 15 लोग बीते कुछ वक्त से लापता हैं. इन लापता लोगों के IS में शामिल होने की आशंका है. अब सिक्के के दूसरे पहलू की बात. अब तक IS में शामिल होने वालों में मुस्लिमों के होने की बातें कही जाती रही हैं. लेकिन इन 15 लोगों में से 5 ऐसे भी हैं, जो हिंदू और ईसाई धर्म से थे. IS में शामिल होने से पहले इन लोगों ने इस्लाम धर्म अपनाया. बिंदु के मुताबिक, '25 साल की निमिषा से जब आखिरी बार बात हुई थी, तब वो प्रेग्नेंट थी. ईसा बिजनेस बढ़ाने के लिए श्रीलंका जा रहा था. निमिषा को साथ ले जाने से मना किया, पर ईसा नहीं माना और तब से निमिषा और ईसा की कोई खबर नहीं है. आखिरी बार निमिषा और ईसा 16 मई को घर आए थे. तब से उनकी शक्ल तक नहीं देखी है.' बिंदु ने अपने NSG कमांडो बेटे के बारे में बताने से इंकार किया. बेटी के बारे में कहा- मेरे से निमिषा ने पूछा था कि अगर वो बुर्के में आएगी तो क्या मैं उसे स्वीकार करुंगी. मैंने हां में जवाब दिया था.
  यहां से होती है जाकिर नायक की एंट्री... zakir ईसा का एक भाई और है. नाम याहिया. मर्लिन नाम की ईसाई लड़की से याहिया ने शादी की. मर्लिन और याहिया भी लापता हैं. द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, ईसा और याहिया जाकिर नायक के संपर्क में थे. ईसा और याहिया के पिता विंसेंट ने थाने में शिकायत करवाई है. विंसेंट ने कहा, 'मेरे बेटे मुंबई जाकर जाकिर नायक से कई बार मिला था. कॉलेज लाइफ में वो नायक के पास जाया करते थे. एक बार वो अपने जीजा को भी वहां ले गए थे, ताकि उन्हें इस्लाम कबूल करवाया जा सके. लेकिन ईसा और याहिया के जीजा की आपत्ति के चलते ऐसा नहीं हो पाया.' ईसा और याहिया पहले बेस्टन और बेक्सन हुआ करते थे. दोनों ने बारी-बारी से इस्लाम अपना लिया. मां ग्रेसी ने बताया, ' दोनों बेटों ने जब इस्लाम कबूला और दूसरे धर्म की लड़कियों से शादी की. तब वो अपनी पत्नियों को इस्लाम के बारे में बताते थे. इसके कुछ वक्त इन लोगों के श्रीलंका जाने की खबर आई. तब से ये सब लापता हैं.' बता दें कि जाकिर नायक के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं. नायक बुरा फंसे हैं इस बार.