The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

भाग रहे अमृतपाल की नई फोटो सामने आई, जिस गाड़ी से भागा वो जुगाड़ से बनती है!

गुलाबी पगड़ी और काले चश्मे में दिखा अमृतपाल.

post-main-image
जुगाड़ गाड़ी में जाता दिखा अमृतपाल सिंह (फोटो- ट्विटर)

फरार खालिस्तानी समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ का मुखिया अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस से बचने की हर कोशिश कर रहा है. उधर पंजाब पुलिस उसे पकड़ने के लिए पूरे राज्य में ऑपरेशन चला रही है. इससे पहले अमृतपाल के फरार होने के कई फुटेज सामने आए थे. अमृतपाल पहले ब्रेजा कार और फिर बाइक से भागा था. ये भी खबर आई थी कि अमृतपाल ने एक गुरुद्वारे में कपड़े बदले थे. अब एक और फुटेज सामने आया. जिसमें अमृतपाल एक जुगाड़ गाड़ी में बैठ कर जाता हुआ दिख रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस जुगाड़ गाड़ी में अमृतपाल भागता हुआ दिख रहा है, उसमें दो और शख्स नजर आ रहे हैं. इसके अलावा गाड़ी में बाइक लदी हुई भी दिख रही है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि अमृतपाल की बाइक का तेल खत्म होने के बाद वो जुगाड़ गाड़ी में बैठकर फरार हुआ. सामने आई फुटेज में अमृतपाल सिंह ने गुलाबी रंग की पगड़ी और काला चश्मा पहना हुआ है.

मां व पत्नी से पूछताछ

उधर, पंजाब पुलिस अमृतपाल को पकड़ने की पूरी कोशिश में लगी हुई है. इसके लिए पुलिस कई लोगों से पूछताछ भी कर रही है. पुलिस ने बुधवार, 22 मार्च को दोपहर लगभग 12 बजे अमृतपाल के जल्लूपुर खेड़ा गांव में उसकी मां से पूछताछ की. करीब एक घंटे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर से भी पूछताछ की है.

पंजाब पुलिस सूत्रों ने ये भी दावा किया है कि अमृतपाल सिंह ने अपना हुलिया बदला है. इसके लिए पुलिस ने मंगलवार, 21 मार्च को उसकी कई तस्वीरें शेयर की हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि अमृतपाल उन तस्वीरों जैसा कोई हुलिया सकता है. फिलहाल के वीडियो-फोटो में अमृतपाल शर्ट और जींस पैंट में बाइक पर बैठा दिख रहा है.

गुरुद्वारे में कपड़े बदले थे

इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक 18 मार्च की दोपहर 1 बजे के आसपास अमृतपाल जालंधर जिले के नांगल अंबियन गांव में बने गुरुद्वारे पहुंचा था. तभी गुरुद्वारे के प्रमुख ग्रंथी रंजीत सिंह को किसी ने जानकारी दी कि अमृतपाल गुरुद्वारे में आया हुआ है. रंजीत अपने किसी रिश्तेदार के घर जाने की तैयारी कर रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक रंजीत ने बताया कि उन्हें उस वक्त तक अमृतपाल के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की कोई भी जानकारी नहीं थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमृतपाल ने इसके बाद रंजीत की पत्नी से एक पैंट लाने की बात कही थी. रंजीत ने बताया कि अमृतपाल और उसके साथियों ने लगभग 45 मिनट गुरुद्वारे में बिताए थे. उन लोगों ने लंगर भी खाया था. रंजीत ने अमृतपाल और उसके साथियों के बीच हुई बातचीत की भी जानकारी दी.

बाद में अमृतपाल ने रंजीत से पूछा कि क्या वो उनका फोन इस्तेमाल कर सकता है. उन्होंने अखबार को बताया कि जब अमृतपाल जाने लगा तभी उसने अपना फोन मांग लिया था. उसने कहा कि वो पास में ही जा रहा है, फोन वापस कर देगा. रंजीत ने आगे कहा कि उन्होंने गांव के चौराहे पर कुछ देर इंतजार किया. जहां अमृतपाल कुछ देर बाद लौटा और उनका फोन देकर चला गया.

वीडियो: अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर की कहानी, आतंकी संगठन के लिए पैसे जुटाने के आरोप लगे!