The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

PMO वाले फर्जी अधिकारी की पत्नी भी ठग निकली, बड़ा कांड पकड़ा गया है!

पति फर्जी PMO के नाम पर ठगा, पत्नी ने ये बेचा...

post-main-image
अपनी पत्नी के साथ किरन पटेल (फोटो- ट्विटर)

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 2 मार्च के दिन एक ठग को गिरफ्तार किया था. नाम था किरन पटेल (Kiran Patel). ये आदमी खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का बड़ा अधिकारी बताता था. ताजा खबर किरन पटेल की पत्नी से जुड़ी है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने किरन पटेल की पत्नी मालिनी पटेल (Kiran Patel wife Malini Patel Arrested) को गिरफ्तार कर लिया है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, किरन पटेल की पत्नी मालिनी पटेल को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. बंगला हड़पने के आरोप में. रिपोर्ट के मुताबिक, क्राइम ब्रांच ने आरोप लगाया है कि किरन पटेल और मालिनी पटेल ने अहमदाबाद के पॉश इलाके बंगला हड़पा था.

फर्जी अधिकारी बनकर घूमा

किरन पटेल कुछ दिन पहले खबरों में आया था. वो अपने आप को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का टॉप अधिकारी बताता था. ऐसा बताकर उसने जम्मू-कश्मीर के पूरे सरकारी महकमे को बेवकूफ बनाया. वो फर्जी PMO अधिकारी बनकर जम्मू-कश्मीर गया. वहां जमकर मौज की. घूमा-फिरा. होटलों में ठहरा. इस दौरान उसे प्रशासन की ओर से पर्सनल सिक्योरिटी भी मिली. यहीं नहीं, इस ठग ने जम्मू-कश्मीर के कई शीर्ष अधिकारियों के साथ कई मीटिंग्स भी कर डालीं.

इंडिया टुडे से जुड़ीं कमलजीत कौर संधू की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया है कि PMO का एडिशनल डायरेक्टर बनकर किरन पटेल पिछले साल अक्टूबर महीने से कश्मीर घाटी में घूम रहा था. इस दौरान वो उड़ी में LoC के पास सेना की कमान पोस्ट से लेकर श्रीनगर के लाल चौक तक हो आया. जिसके बाद श्रीनगर के निशात पुलिस थाने में किरन पटेल के खिलाफ FIR दर्ज की गई.

CID  ने पता लगाया

किरन पटेल ने कुछ समय पहले अपने ट्विटर हैंडल और इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो डाला था. इसमें वो कश्मीर में घूमता दिख रहा है. उसके साथ PSO के जवान भी दिख रहे हैं. ऐसा समझ आ रहा है कि कोई हाई प्रोफाइल अधिकारी टाइट सिक्योरिटी के बीच जम्मू-कश्मीर के हालात जानने पहुंचा है.

किरन पटेल की शैक्षिक योग्यता के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. लेकिन अपने ट्विटर हैंडल पर किरन ने लिख रखा है कि वो वर्जीनिया की कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी से PhD है. IIM त्रिची से MBA किया है. कंप्यूटर साइंस से MTech है. इसके अलावा वो खुद को विचारक, रणनीतिकार, विश्लेषक और कैंपेन मैनेजर भी बताता है. उसके खिलाफ जांच की जा रही है.

किरन पटेल के ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूत्रों ने बताया है कि केंद्र की एजेंसियों से पहले CID ने किरन पटेल के बारे में पता लगाया. इसके बाद उसे पकड़ा जा सका. किरन पटेल मामले की जांच में गुजरात पुलिस भी शामिल हो गई है.

वीडियो: यूपी पुलिस की गाड़ी में बैठने से पहले अतीक अहमद बोला- मुझे ये जान से मारना चाहते हैं