The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राहुल गांधी पर किरेन रिजिजू का पलटवार, 'विदेशियों को नहीं पता वो सच में पप्पू हैं'

किरेन रिजिजू का आरोप, 'राहुल गांधी भारत की एकता के लिए खतरा बन चुके हैं.'

post-main-image
रिजिजू ने राहुल गांधी पर लगाए कई आरोप (फोटो- इंडिया टुडे/ट्विटर)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ब्रिटेन दौरे की देश में खूब चर्चा रही. उन्होंने लंदन में अलग-अलग मंचों पर बोलते हुए केंद्र की भाजपा सरकार पर कई आरोप लगाए. अब इन आरोपों का जवाब देते हुए कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने राहुल गांधी पर बड़ा पलटवार किया है. उन्होंने राहुल गांधी को 'पप्पू' कहते हुए उन पर भारत को बांटने की बात कहने का आरोप लगाया है.

बुधवार, 8 मार्च की रात किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर कहा,

“राहुल गांधी भारत की एकता के खिलाफ खतरा बन चुके हैं. वो भारत को बांटने के लिए लोगों को उकसा रहे हैं.”

यही नहीं, रिजिजू ने कहा कि ‘स्वघोषित कांग्रेस राजकुमार’ ने सारी हदें पार कर दी हैं. इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने लिखा, 

“भारत के लोग जानते हैं कि राहुल गांधी पप्पू हैं, लेकिन विदेशी ये नहीं जानते कि वो वास्तव में पप्पू हैं. उनके मूर्खतापूर्ण बयानों पर प्रतिक्रिया देना आवश्यक नहीं है. लेकिन समस्या ये है कि भारत विरोधी ताकतें देश की छवि को धूमिल करने के लिए उनके बयानों का दुरुपयोग करती हैं.”

राहुल ने कैंब्रिज में प्रधानमंत्री पर आरोप लगाए थे

किरेन रिजिजू ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी के भाषण का वीडियो ट्वीट करते हुए उन पर हमला किया. राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भारत की वास्तुकला को नष्ट करने के आरोप लगाए थे. 

राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में बोलते हुए कहा था,

“मेरे विचार में नरेंद्र मोदी भारत की वास्तुकला को नष्ट कर रहे हैं. मुझे (उनकी) दो या तीन अच्छी नीतियों के बारे में परवाह नहीं है. वो मेरे देश को चकनाचूर कर रहे हैं. वो भारत पर एक विचार थोप रहे हैं, जिसे भारत अपना नहीं सकता.”

इसी पर रिजिजू ने कहा है कि पीएम मोदी का एकमात्र मंत्र ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ का है.

RSS पर भी साधा था निशाना

ब्रिटेन दौरे के दौरान 6 मार्च को लंदन स्थित थिंक टैंक 'चैथम हाउस' में बोलते हुए राहुल गांधी ने RSS को ‘कट्टरपंथी’ और ‘फासीवादी’ बताया था. उन्होंने कहा था कि भारत में लोकतांत्रिक प्रतियोगिता की प्रकृति पूरी तरह बदल दी गई है. उन्होंने कहा था,

"इसका कारण RSS नाम का एक संगठन है- एक कट्टरपंथी, फासीवादी संगठन- जिसने मूल रूप से भारत के लगभग सभी संगठनों पर कब्जा कर लिया है."

राहुल ने आगे बोलते हुए RSS को एक ‘छिपा हुआ समाज’ बताया था. उनके मुताबिक RSS मुस्लिम ब्रदरहुड की तर्ज पर बनाया गया है. और इसका विचार ये है कि सत्ता में आने के लिए लोकतांत्रिक प्रतियोगिता का उपयोग किया जाए और सत्ता में आने के बाद लोकतांत्रिक प्रतियोगिता को ही खत्म कर दिया जाए. उनके इन बयानों पर बीजेपी कहती रही है कि कांग्रेस नेता रोने के लिए विदेशी धरती का इस्तेमाल कर रहे हैं.

वीडियो: राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में मोदी, कश्मीर पर क्या बोला जो हल्ला मच गया.