The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

MP: हनुमान मंदिर में दर्शन और धीरेंद्र शास्त्री को सुनने पहुंची थी भीड़, भगदड़ में महिला की मौत

भगदड़ में 11 लोगों के घायल होने की खबर है.

post-main-image
मंदिर की तस्वीर और भीड़. (फोटो- सोशल मीडिया/आजतक)

मध्य प्रदेश के भिंड स्थित दंदरौआ धाम मंदिर में भगदड़ मच गई. भगदड़ में एक 55 साल की महिला की भीड़ में दबने से मौत हो गई और 11 लोगों के घायल होने की ख़बर है. भीड़ भगवान हनुमान के दर्शन और बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के धीरेंद्र शास्त्री (Dheerendra Shastri) की कथा सुनने के लिए आई थी.

आजतक से जुड़े हेमंत शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक़, मृतक महिला का नाम कृष्णा बंसल है. वो मुरैना की रहने वाली थीं. असल में दंदरौआ हनुमान मंदिर पर सियपिय मिलन समारोह चल रहा है और बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की कथा भी चल रही है. मंगलवार को हनुमान मंदिरों पर भारी भीड़ होती ही है. ऊपर से ये दो कार्यक्रम. लोग तो लोग, राजनेता और प्रशासनिक अफ़सर भी पहुंच रहे हैं. मसलन, 14 नवंबर को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी कार्यक्रम में पहुंचे थे. महिला भी अपने परिवार के साथ हनुमान दर्शन के लिए पहुंची थीं. भीड़ में संतुलन बिगड़ा और अचानक महिला नीचे गिर गईं और भीड़ में दब गईं.

ऐंबुलेंस का इंतजार करना पड़ा

महिला के परिवार वालों ने महिला को बचाने की कोशिश की, लेकिन जब तक वो उनके पास पहुंचते, वो बेहोश हो गई थीं. बड़ी मशक़्क़त के बाद महिला को भीड़ के नीचे से निकाला गया और इसके बाद लोगों से मदद मांगी. ऐंबुलेंस का भी बहुत देर इंतज़ार करना पड़ा. बेहोशी की हालत में ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया.

मृतका के बेटे राम बंसल का कहना है कि वहां काफी भीड़ थी और व्यवस्था ठीक नहीं थी. इसी वजह से ये हादसा हो गया. राम बंसल ने बताया कि वहां कुछ और लोग भी घायल हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, बागेश्वर के धीरेंद्र शास्त्री की कथा 18 नवंबर तक चलेगी. 

सीरियल किलर की दहशत, तीन सुरक्षाकर्मियों की हत्या