The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ATM लूटने गए, कैमरा काला किया, गैस कटर जलाया और 4 लाख के नोट हो गए खाक!

पुणे में HDFC बैंक का पूरा एटीएम ही जलकर राख हो गया

post-main-image
प्रतीकात्मक फोटो : आजतक

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) में चोर एटीएम (ATM) से पैसे चोरी करने पहुंचे थे. चोरों ने एटीएम रूम के सीसीटीवी कैमरे पर काला पेंट स्प्रे किया और गैस कटर से मशीन काटने लगे. लेकिन इसी दौरान मशीन में आग लग गई और उसमें रखे सारे पैसे जल गए. एटीएम में लगभग 4 लाख रुपये थे.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना 12 जून की बताई जा रही है. पुणे के कुडालवाडी (Kudalwadi) इलाके में स्थित ये एटीएम प्राइवेट बैंक एचडीएफसी का था. इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है.

एटीएम में आग कैसे लग गई?

पुलिस के मुताबिक चोर तड़के तीन बजे एचडीएफसी का स्टाफ बनकर एटीएम रूम के अंदर आए और वहां लगे सीसीटीवी पर काले रंग से स्प्रे कर दिया. इसके बाद चोर गैस कटर से एटीएम काटने लगे, जिससे आग लग गई और मशीन में रखा सारा कैश जलकर राख हो गया. बताया जा रहा है कि उसमें 3.98 लाख रुपये की नकदी थी. वहीं एटीएम रूम के अंदर लगे सीसीटीवी और फर्नीचर भी डैमेज हो गए.

पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर एक टीम वहां पहुंची. बैंक अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. मामले की जांच की जा रही है और घटना में शामिल लोगों की पहचान कर उन्हें पकड़ने की कोशिश जारी है.

दिल्ली में भी गैस कटर से लूटा एटीएम

वहीं, आजतक के तनसीम हैदर के मुताबिक दिल्ली से भी 15 जून को HDFC बैंक के एटीएम से चोरी का मामला सामने आया है. सुबह करीब साढ़े 3 बजे साउथ कैंपस पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल रिसीव की गई थी कि कुछ लोग सत्य निकेतन के पास एटीएम को काटने की कोशिश कर रहे हैं और उसमें आग लग गई है. पता चला कि एचडीएफसी बैंक के एटीएम के अंदर एक कैश यूनिट को गैस कटर के जरिए चोरों ने लूट लिया. क्राइम और फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच की है. अपराधियों की तलाश जारी है.