जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, 7 की मौत

07:29 AM May 30, 2023 | अभय शर्मा
Advertisement

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है (Jammu bus accident). यहां खाई में यात्रियों से भरी एक बस गिर गई. जम्मू के डिप्टी कमिश्नर (DC) के मुताबिक इस हादसे में 7 लोगों की मौत हुई है. जबकि 16 लोग जख्मी हुए हैं. इनमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों को तुरंत इलाज के लिए जम्मू के एक अस्पताल में भेजा गया है.

Advertisement

आजतक से जुड़े सुनील जी भट्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक हादसे का शिकार हुई बस पंजाब के अमृतसर से वैष्णो देवी (कटरा) जा रही थी. जैसे ही ये नेशनल हाइवे 44 पर झज्जर कोटली इलाके के पास पहुंची, अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि बस में करीब 75 लोग सवार थे.

जम्मू के डीसी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इन्हें जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भेजा गया है. इसके अलावा 12 अन्य घायलों का स्थानीय पीएचसी में इलाज किया जा रहा है.

CRPF के अधिकारी अशोक चौधरी ने हादसे को लेकर न्यूज़ एजेंसी ANI को बताया,

‘जैसे ही हमें सुबह बस दुर्घटना की जानकारी मिली. तुरंत हमारी टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. शवों को निकाला गया. घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम भी मदद कर रही है. साथ में रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है.’

अशोक चौधरी के मुताबिक बस में बिहार के ज्यादा यात्री मौजूद थे.

Advertisement
Next