The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

55 संदिग्ध आतंकी जाकिर नाइक से हुए थे 'इंस्पायर'

लिस्ट तैयार हो चुकी है. जानिए उन संदिग्ध आतंकियों के नाम.

post-main-image
बाबा जाकिर नाइक की साढ़े साती चल रही है. गृह मंत्रालय भी एक्टिव हो गया है. जाकिर पर कानूनी डंडा लगाने के रास्ते तलाशे जा रहे हैं. इसी के तहत 55 संदिग्ध आतंकियों के नाम की लिस्ट तैयार की गई है. ये आरोपी आतंकी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर बीते 10 सालों में अक्खा इंडिया से गिरफ्तार हुए थे. दावा किया जा रहा है कि 55 जाकिर नाइक के फैन थे और उसके भाषणों से प्रभावित होकर आतंकी बने थे. द इंडियन एक्सप्रेस की ये लिस्ट हाथ लगी है. इनमें से कुछ ये बड़े नाम भी शामिल हैं: 1. फिरोज देशमुख: इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन में लाइब्रेरियन थे. 2006 औरंगाबाद आर्म्स केस में गिरफ्तार हुए थे. कुछ रोज पहले ही बरी किए गए हैं. 2. कतिल अहमद सिद्दीकी: इंडियन मुजाहिद्दीन आतंकी. जून 2012 में पुणे की यरवदा जेल में इसका मर्डर कर दिया गया था. 3. बीजू सलीम: केरल पुलिस में था. SIMI का सपोर्टर माना जाता था. इनपे पुलिस के मुस्लिम थिंकर्स, नेताओं पर पुलिस की निगाह रखने की बात की चुगली मीडिया से करने का आरोप था. 4. आफसा जबीन: ISIS का ऑनलाइन रिक्रूटर. सितंबर 2015 में गिरफ्तार हुआ था. 5. मुदाब्बीर शेख. मोहम्मद ओबेदुल्लाह खान. अबू अनस. मोहम्मद नफीस खान. ये कुछ नाम हैं, जिनको NIA ने IS से जुड़ी जुनूद-उल-खलीफा-ए-हिंद से जुड़े रहने के चलते गिरफ्तार किया गया था. 6. जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के ऑपरेटिव्स असादुल्लाह अली और फरीक इस्लाम. ये बुर्दवान ब्लास्ट के बाद गिरफ्तार किए गए थे. इसके अलावा भी कई नाम हैं. एजेंसियां जाकिर नाइक पर दर्ज हुए चार क्रिमिनल केसों की भी जांच कर रहे हैं. तीन केस में जाकिर पर एफआईआर है, जबकि एक में फैसला कोल्हापुर की कोर्ट में पेंडिंग है. सूत्रों के मुताबिक, 'एक टीम जाकिर नाइक के भाषणों वाले वीडियो और इंडिया में उसकी हरकतों की जांच कर रही है. इन आतंकवाद के आरोपियों ने पूछताछ में बताया था कि वो जाकिर के भाषणों से प्रभावित हुए थे. या वो जाकिर के भाषणों को जाकर सुनते भी थे.'
जाकिर नाइक के वकील ने कहा, 'मैं इन आतंकवाद के आरोपियों के डॉ. जाकिर नाइक से प्रभावित होने के बारे में कुछ नहीं कहूंगा. ये सारे आरोप फर्जी हैं. मैं नहीं मानता कि ये 55 लोग जाकिर नाइक से प्रभावित होकर आतंकी बने थे. जाकिर जो भी कहते हैं, उसका कॉन्टेक्सट भी बताते हैं.' बता दें कि इस मामले में अभी तक कोई एफआईआर जाकिर पर दर्ज नहीं की गई है.
मुस्लिम प्रचारक NIA के निशाने पर जाकिर नाइक की वाट तो लग ही रही है. एनआईए ने 14 इस्लामिक प्रचारकों के नाम चार्जशीट में दर्ज किए हैं. ये प्रचारक अमेरिका, यूएस, यूके, कनाडा, जिम्बॉब्वे बेस्ड हैं. बताया जाता है कि इन प्रचारकों से आतंकवाद के कई संदिग्ध प्रभावित हुए थे.

जाकिर नाइक पर ये माल भी पढ़ें...

1. ज़ाकिर नाइक, शैतान जो न खुदा की कैद में है न कानून की

2.   जाकिर नाइक के फॉलोवर बनते तो 24 घंटे में मर जाते

3. दरभंगा मॉड्यूल वाले पलीते में एक चिंगारी जाकिर नाइक की भी थी!

4.  तो इस गाने की वजह से जाकिर नाइक ने म्यूजिक हराम बताया

5.  किसी की जान बचानी हो तो थोड़ी सी पी लो मुसलमानों: जाकिर नाइक

6.  जाकिर नाइक भी नरेंद्र मोदी की भक्ति में लीन हैं