The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

81 लाख कैश, 40 तोला सोना, 30 बीघा जमीन... मामा ने मायरे में खर्च कर दिए 3 करोड़ रुपये!

बहुत कुछ दिया है

post-main-image
फोटो- सोशल मीडिया

शादियों में कई रीति-रिवाज होते हैं. ऐसा ही एक रिवाज मायरा होता है जिसे कई जगहों पर भात भी कहा जाता है. राजस्थान में ये काफी चलन में है. इसमें भाई अपनी बहन के बच्चों (भांजा-भांजी) की शादी में मायरा (गहने, कैश, कपड़े और बाकी सामान) लेकर आते हैं. इसमें भाई बहन की खुशी में शामिल होते हैं. हर कोई अपनी हैसियत के हिसाब से ये करता है. कई लोग मायरा भरने में इतने पैसे खर्च कर देते हैं कि आसपास में चर्चा का विषय बन जाते हैं. अब ऐसा ही कछ राजस्थान (Rajasthan Viral News) में हुआ है. यहां मामा (Mama Spent 3 Crores In Mayra) ने अपनी भांजी की शादी में एक-दो लाख नहीं बल्कि 3 करोड़ से अधिक रुपये खर्च किए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला नागौर जिले की डेह तहसील (जायल उपखंड) के बुरड़ी गांव का है. यहां मामा ने अपनी भांजी की शादी में करोड़ों रुपये का मायरा भरा है. तीन मामाओं ने मिलकर अपनी भांजी की शादी में 3 करोड़ से अधिक रुपये का मायरा भरा है. बुरड़ी के भंवरलाल गरवा ने उनके तीन बेटों हरेन्द्र, रामेश्वर और राजेंद्र के साथ मिलकर जिले के ही झाड़ेली गांव में रहने वाली अपनी भांजी (अनुष्का) की शादी में 81 लाख रुपये कैश, नागौर में रिंग रोड पर 30 लाख का प्लॉट, 16 बीघा खेत, 41 तोला सोना, 3 किलो चांदी, एक नया ट्रैक्टर-ट्रॉली धान से भरी हुई और एक स्कूटी दी है. पहले आप भी ये वायरल फोटो देखिए… 

ये मामला आसपास में चर्चा का विषय बन गया है. इससे पहले भी नागौर जिले में ऐसे कई मायरे भरे गए हैं. इससे पहले भरे गए मायरों में कुल रकम 1 करोड़ तक थी लेकिन ताजा मामले ने सारी सीमाएं तोड़ दी हैं. इस मायरे की तस्वीरें और वीडियोज काफी देखे जा रहे हैं. 

लोग इस पर अलग-अलग कॉमेंट कर रहे हैं. वैसे आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है? हमें कॉमेंट करके बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए द लल्लनटॉप.

वीडियो: सोशल लिस्ट: नैना ने ट्विटर पर मदद मांगी और लोगों ने एडिटिंग से चांद तक पहुंचा दिया