The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इस मंदिर में महिलाओं की तरह सजकर पूजा करते हैं पुरुष, जीतने वाले को मिलता है इनाम!

कोई पहचान भी नहीं पा रहा है

post-main-image
जीतने वाले को इनाम भी मिलता है

भारत विविधताओं से भरा देश है. यहां कई त्योहार मनाए जाते हैं. हर त्योहार की अपनी अलग परंपरा और रिवाज होते हैं. ऐसा ही एक त्योहार (Kottankulangara Devi Temple) केरल में मनाया जाता है. इसमें पुरुष महिलाओं की तरह साड़ी पहनकर पूजा पाठ करते हैं. ये त्योहार मार्च महीने में मनाया जाता है. हर साल मनाए जाने वाले इस त्योहार से गजब की तस्वीरें सामने आती हैं. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है.

मार्च के महीने में केरल के कोल्लम स्थित कोट्टनकुलंगरा श्री देवी मंदिर (Chamayavilakku Festival At Sree Devi Temple In Kollam) में एक त्योहार होता है. इसका नाम चाम्याविलक्कू है. इस उत्सव के दौरान पुरुष महिलाओं के कपड़े पहन पूजा-अर्चना करते हैं. इस बार भी ऐसा ही हुआ. सैकड़ों पुरुष महिलाओं के गेटअप में नजर आए. इनमें कुछ तो गेटअप में इतने घुलमिल गए कि पहचानना ही मुश्किल हो गया. सबने मिलकर पूजा पाठ की और कॉम्पिटिशन में भाग लिया. इस बार के त्योहार की तस्वीरें और वीडियोज काफी वायरल (Chamayavilakku Festival Pics Viral) हो रहे हैं. आप भी देखिए...

इस त्योहार में पुरुष ना केवल महिलाओं के कपड़े पहनते हैं बल्कि 16 श्रृंगार भी करते हैं. मार्च के महीने में ये त्योहार करीब-करीब 19 दिन तक चलता है. वीडियो काफी देखा जा रहा है और लोग इसे लेकर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. कह रहे हैं कि ये तो वाकई कमाल का है.' किसी ने लिखा कि आंखों पर यकीन तक नहीं हो रहा है.' आईआरएएस अधिकारी अनंत के पोस्ट के मुताबिक, जीतने वाले को इनाम भी मिलता है. 

हालांकि आईआरएस अनंत ने जो तस्वीर शेयर की है. वो पुरुष नहीं बल्कि एक ट्रांस हैं. इनका नाम मीरा है वो पेशे से एक मॉडल हैं.

ये तस्वीरें अरुण नाम के फोटोग्राफर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं. यहां से ये फोटोज काफी वायरल हैं. आप भी देखिए वायरल फोटोज…

कुल मिलाकर लोगों को तो ये तस्वीरें देख यकीन तक नहीं हो रहा है और वे इस पर अलग-अलग कमेंट कर रहे हैं. वैसे आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है? हमें कॉमेंट करके बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए द लल्लनटॉप.

वीडियो: सोशल लिस्ट: अतीक अहमद को यूपी पुलिस ने प्रयागराज शिफ्ट किया, गाड़ी पलटने की बात किसने की?