The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

VIDEO : स्टेज पर ही कलाकार बेहोश हुआ और मौत हो गई, पता है कितनी उम्र थी?

शिशुपाल का रोल निभा रहा था!

post-main-image
स्टेज पर नाचता शख्स गिर पड़ा, हार्ट अटैक से मौत (फोटो-ट्विटर)

नाचते-गाते लोग अचानक मर रहे हैं. कभी कोई जिम में गिरता है तो कभी स्टेज पर. सामने आ रहे वीडियोज खौफनाक हैं. वो सोचने पर मजबूर करते हैं कि अगले पल क्या होगा. किसी को नहीं पता. ताजा मामला कर्नाटक के मैंगलोर का है (Mangalore Man Died on Stage Heart Attack). फिर से स्टेज पर मौत हुई है. मामला हार्ट अटैक का ही बताया जा रहा है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मरने वाले शख्स का नाम गुरुवप्पा बयारू बताया जा रहा है. उनकी उम्र 58 साल थी और वो कटेलु श्री दुर्गापरमेश्वरी कृपापोषित यक्षगण मंडल में एक कलाकार थे. 

गुरूवार, 22 दिसंबर को मैंगलोर के कटेलु सरस्वती सदन में त्रिजन्म मोक्ष यक्षगान हुआ. इस मौके पर गुरुवप्पा ने शिशुपाल का रोल निभाया. सजे धजे स्टेज पर दो लोग पीछे बैठकर कुछ बाजे बजा रहे हैं. स्टेज में कुछ लोग गाने की धुन पर एक्ट परफॉर्म कर रहे हैं. अचानक सभी रुक जाते हैं. एक शख्स नीचे गिर गया था. गुरुवप्पा को तुरंत मैंगलोर के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज का कोई असर नहीं हुआ और उनकी मौत हो गई. 

हाल ही में मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में एक शादी के कार्यक्रम के दौरान महिला की नाचते वक्त मौत हो गई थी. 14 दिसंबर की रात एक घर में संगीत कार्यक्रम हो रहा था. इसी दौरान नाचते हुए 52 साल की एक महिला अचानक गिर पड़ीं. जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टरों ने बताया कि महिला की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

पहले माना जाता था कि हार्ट अटैक सिर्फ उम्रदराज़ लोगों को ही आता है. लेकिन बीते कुछ दिनों में आई खबरें और सोशल मीडिया पर वायरल हुए कई वीडियोज़ ने इस बात को झूठा साबित कर दिया. इंडियन हार्ट एसोसिएशन के मुताबिक भारत में हार्ट अटैक के लगभग 50 प्रतिशत मामले 50 साल से कम और 25 प्रतिशत मामले 40 साल से कम उम्र के लोगों में देखने को मिल रहे हैं.

वीडियो: छींक ने ली 18 साल के लड़के की जान: 23 साल के टीचर को हार्ट अटैक आया, बच्चों के सामने हुई मौत!