कॉपी-किताब नहीं थी, टीचर बोले- 'बाहर निकलो', फिर छात्र ने उनके साथ जो किया, वीडियो वायरल हुआ

04:16 PM Nov 13, 2022 | सोम शेखर
Advertisement

यूपी के मथुरा (Mathura) में एक छात्र ने अपने शिक्षक को पीट दिया.  छात्र मैथ्स की कॉपी नहीं लाया था, तो टीचर ने उसे क्लास से बाहर निकलने के लिए कहा. निकलते वक़्त टीचर ने छात्र को एक घूंसा मार दिया. इसी के बदले छात्र ने टीचर बहुत पीटा. ये घटना CCTV कैमरा में कैप्चर हो गई. ये CCTV फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. जांच शुरू कर दी है.

Advertisement

कहां है आरोपी छात्र?

आजतक में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक़, घटना 10 नवंबर की है. मथुरा के वृंदावन के विद्यापीठ इंटर कॉलेज की. पीड़ित अध्यापक का नाम पंकज सिंह है. गणित पढ़ाते हैं. 2004 से इंटर कॉलेज में सहायक अध्यापक हैं.

बीते 10 नवंबर, गुरुवार को वो दसवीं क्लास में गणित पढ़ा रहे थे. क्लास में उन्होंने एक छात्र से गणित की किताब और कॉपी दिखाने के लिए कहा. छात्र के पास न किताब थी, न कॉपी. टीचर भड़क गए. छात्र को डांटा और क्लास से बाहर निकलने के लिए कहा. वो निकल रहा था. इसी दौरान टीचर छात्र की पीठ पर मारते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि इसके बाद छात्र ने शिक्षक पर हमला कर दिया. उन्हें गालियां दीं और बेंच पर धक्का देकर गिरा दिया. बेतहाशा हाथ चलाने लगा. ये सब क्लास के पीछे की तरफ़ हो रहा था, तो बाक़ी छात्रों को नज़र नहीं पड़ी. जब उन्होंने देखा, तो आरोपी छात्र को पकड़ा. उसे शिक्षक से अलग किया.

घटना के बारे में पीड़ित शिक्षक प्रिंसिपल को बताते हैं, लेकिन तब तक छात्र स्कूल से भाग चुका था. 

वृंदावन पुलिस में इंस्पेक्टर सूरजपाल शर्मा ने आजतक को फोन पर बताया शिक्षक की तहरीर पर मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़ित टीचर के आरोप हैं कि छात्र ने मारपीट के दौरान उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी. आरोपी छात्र फ़रार है. उसकी तलाश शुरू कर दी गई है.


लखनऊ में पुलिसवाले को सड़क पर क्यों पीट दिया ?

Advertisement
Next