The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

स्टेशन पर सो रहे शख्स को पुलिसवाला जूते से कुचलने लगा, लोग बोले- "महोदय इंसानियत.."

GRP के पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल.

post-main-image
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट (ट्विटर)

उत्तर प्रदेश पुलिस. अपराधियों से लड़ती पुलिस. माफियाओं से लड़ती पुलिस. गुंडों और चोरों ने निपटती पुलिस. कभी रोड पर, तो कभी थाने में. यूपी पुलिस (Uttar Pradesh Police) कभी-कभी रेलवे स्टेशन पर भी दिख जाती है. डंडा चलाते हुए. भीड़ भगाते हुए. कानून व्यवस्था कायम करते हुए. लोगों को जूतों से कुचलते हुए! जी. हमने सही लिखा है. यूपी पुलिस का एक वीडियो वायरल है. वीडियो उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura Railway Station viral video) का बताया जा रहा है. वीडियो में एक पुलिसकर्मी स्टेशन के बाहर लेटे एक शख्स को लात से कुचल रहा है.

सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे स्टेशन का एक वीडियो वायरल है. वीडियो कुल 24 सेकेंड का है. वीडियो डालने वाले शख्स का नाम सत्य प्रकाश भारती है. वीडियो शुरू होते ही स्टेशन पर ट्रेन आने की सूचना सुनाई देती है. कुछ दिखाई भी देता है. लोग लेटे हैं. कुछ बैठे भी हैं. दो पुलिसकर्मी लेटे हुए एक व्यक्त के पास आते हैं. चेहरे पर टॉर्च मारते हैं. उसे पैर से कुचलते हैं. लात मारते हैं. पहले आप ये वीडियो देखिए.

वीडियो देखकर शायद आपकी संवेदनाएं हिल गई होंगी. लेकिन शायद जूतों से कुचलते और लात मारते पुलिसकर्मियों पर कोई फर्क नहीं पड़ा. उन्हें शायद ये अहसास नहीं हुआ होगा कि वो लोगों की सेवा करने के लिए हैं, न कि उन्हें सताने या कुचलने के लिए.

बताया जा रहा है सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो 9 मार्च का है. वीडियो में दिख रहे दो सिपाही जीआरपी के हैं. दोनों का नाम परमिंदर और विजय है. एक महिला द्वारा शिकायत की गई थी कि एक व्यक्ति नशे में स्टेशन पर उल्टियां कर रहा है. जिसके बाद दोनों सिपाही वहां पहुंचे. लेटे हुए व्यक्ति के साथ बुरा बर्ताव किया. जिसके बाद वीडिया वायरल हो गया. मामले की जांच चल रही है. लेकिन कार्रवाई होने की बात सामने नहीं आई है. 

वहीं, रेलवे की ओर से मामले की जांच की बात कही गई है. रेलवे सेवा ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया,

“मामला RPF के संबंधित अधिकारियों को भेज दिया गया है.”

मथुरा स्टेशन का ये वीडियो वायरल होते ही लोगों की प्रतिक्रियाएं आईं. लक्ष्मी मीना नाम की एक यूजर ने लिखा,

“ये शर्मनाक हरकत है. पुलिस रक्षा के लिए है यहां तो बिल्कुल उल्टा काम कर रही है. रेलवे विभाग को बदनाम किया गया है. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.”

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने वीडियो देखा और इंसानियत की बात कर डाली. हुसैन नाम के शख्स ने लिखा,

“महोदय इंसानियत भी तो कोई शब्द है जो उत्तर प्रदेश पुलिस में कहीं भी दिखाई नहीं देता.”

इशक नाम के एक ट्विटर यूजर ने पुलिस की मानसिकता की बात कह दी. उन्होंने लिखा,

“कृपया ध्यान दीजिए. इंसान को इंसान ही समझिए. इतनी आशा तो की ही जा सकती है. ये पुलिस वाले मानसिक तौर पर बीमार हैं. इनका इलाज करवाएं. सभ्य समाज के लिए ठीक नहीं है.”

पुलिसकर्मियों की इस हरकत पर लोग अलग-अलग कॉमेंट कर रहे हैं. और पुलिस के बर्ताव पर सवाल उठा रहे हैं.

वीडियो: सारस का इलाज किया, खिलाया-पिलाया, अब आरिफ पर केस कर वन विभाग क्या बोला?