The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मैकडॉनल्ड्स ने खोला बिना इंसानों वाला आउटलेट, रोबोट ही करते हैं सारा काम!

एक भी इंसान नहीं है

post-main-image
फोटो- वायरल वीडियो के स्क्रीन शॉट (क्रेडिट- Kaansanity)

लंबे वक्त से इस विषय पर बहस हो रही है कि क्या रोबोट या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंसानों की जगह ले सकते हैं और उन्हें पूरी तरह से रिप्लेस कर सकते हैं? चैटजीपीटी (ChatGPT) आने के बाद से लोगों ने कई तरह की बातें करते हुए कहा कि ये सॉफ्टवेयर कई लोगों की नौकरी ले लेगा. जैसे-जैसे टेक्नॉलजी ने तरक्की की है, उससे कुछ फायदा तो कुछ नुकसान हुआ है. इस बात पर भी जोर दिया जाता है कि आने वाले वक्त में कई सेक्टर्स में रोबोट पूरी तरह से इंसानों को रिप्लेस कर देंगे. अब इसी से जुड़ी एक खबर खासी वायरल (McDonald's Launches First US Outlet Without Employees) हो रही है.

खबर है कि फास्ट फूड कंपनी मैकडॉनल्ड्स ने एक नया आउटलेट खोला है. इसकी खास बात है कि इसमें कोई भी इंसान काम नहीं करता है. ये पूरा ऑटोमैटिक रेस्टोरेंट अमेरिका में खोला गया है. ये पूरी तरह मशीनों के भरोसे चलता है. मैक्डी ने ये आउटलेट टेक्सास के फोर्ट वर्थ के एक शहर में खोला है. एक शख्स ने इसका एक्सपीरियंस भी किया और वहां से एक वीडियो शेयर किया है. इसमें दिख रहा है कि आउटलेट में एक भी कर्मचारी नहीं है और पूरा काम ऑटोमैटिक हो रहा है. पहले आप भी ये वीडियो देखिए...

शख्स आउटलेट में जाता है और वहां मशीन के जरिए कुछ ऑर्डर करता है. इसके बाद एक रोबोट उसका खाना लेकर आता है. इस आउटलेट की तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर काफी देखे जा रहे हैं. लोगों ने इसे लेकर अलग-अलग राय रखी है. किसी ने कहा कि ये कंपनियों के लिए अच्छा सौदा है तो किसी ने कहा कि इससे लोगों की नौकरियां खतरे में पड़ जाएंगी.' एक यूजर ने लिखा कि आने वाले कुछ सालों में ऐसे सीन आम हो जाएंगे और हर तरफ रोबोट ही इंसानों के काम करते नजर आएंगे.

 लोगों ने इस मामले पर अलग-अलग कॉमेंट किए हैं. वैसे आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है? हमें कॉमेंट करके बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए द लल्लनटॉप.

वीडियो: सोशल लिस्ट: 'पठान' के वीडियोज को फेक बोल कमाई को PR बताने वालों को ये बात चुभेगी