The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'गद्दारी करबे' की असली कहानी अब सामने आई है

'गद्दारी करबे' वाला अमर मीम जिस लड़के के क्रोध और हताशा ने जना, उसका पता चल गया है.

post-main-image
'गद्दारी करबे' वीडियो वाला लड़का यूपी के गाजीपुर का है. (वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट: इंस्टाग्राम/lucknow_memes)

गद्दारी करबे?

ये एक प्रश्न और स्टेटमेंट दोनों है. हमारा अपना ठेठ देसी ‘’एट टू ब्रूट.'' जबसे ये जनता के हाथ लगा है, हर जगह चेंपा जा रहा है. मीम्स की बाढ़ आ गई है. रूस तेल का दाम रुपए में लेने से मना करे या आपका दोस्त बाइक उधार देते वक्त तेल डलवाने के लिए कह दे, मुंह से अनायास ही निकल जाता है - गद्दारी करबे?

लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि जिस अबोध बालक को पहली बार ‘गद्दारी करबे’ वाला सवाल करते सुना/देखा गया था, उसके और उसके दोस्त के बीच हुआ क्या था? हम भयंकर वायरल हुई क्लिप के उसी नायक की बात कर रहे हैं, जो गालियों की बौछार के साथ अपने दोस्त को ललकार रहा था. ये लड़का कौन है? कहां रहता है? उसका नाम क्या है? अपने दोस्त से क्यों उलझ रहा था?

इन सारे सवालों के जवाब उस लड़के ने खुद दिए हैं. कुंवर अनुराग नाम के शख्स ने एक बच्चे के साथ अपनी बातचीत सोशल मीडिया पर शेयर की है. बताया है कि ये वही 'गद्दारी करबे' वीडियो वाला लड़का है. इस लड़के का नाम प्रदीप कुमार है. प्रदीप उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से है. प्रदीप के गांव का नाम है, मांझा. प्रदीप ने बताया कि उसने 'गद्दारी करबे' वाली बात अपने दोस्त पप्पू से की थी. दोनों दोस्तों के बीच ऐसा क्या हुआ था कि दोनों आपस में झगड़ा करने लगे थे? इस पर प्रदीप ने बताया,

“हम बनारस घूमने गए थे. उन लोगों को मैंने वहां 80 रुपये की चीजें खिलाईं. जब मैंने पैसे मांगे, तो उन लोगों ने नहीं दिए. इस पर मैंने बोला कि गद्दारी करबे...”

आगे के शब्द आप जानते हैं. गाली है, इसलिए हम यहां नहीं लिख रहे हैं. इसीलिए वीडियो भी नहीं दिखा रहे हैं. lucknow_memes नाम के इंस्टाग्राम पेज पर कुंवर अनुराग और 'गद्दारी करबे' वाले लड़के की बातचीत का वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा गया है,

"गद्दारी करबे वाले बच्चे का असली नाम और पता
नाम: प्रदीप कुमार
ग्राम : मांझा
पोस्ट : रामपुर मांझा
जिला : गाजीपुर
यूपी
वाराणसी (बनारस) के बगल के जिले का बच्चा है

बस एक कोशिश है, शायद इस वीडियो के जरिए इस बच्चे को पहचान मिल सके."

इस वीडियो को 18 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. इस पर दो लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. हजारों कॉमेंट्स किए गए हैं.

एक यूजर ने कॉमेंट किया,

“बादशाह इस लड़के के साथ गाना बनाने निकल पड़े हैं.”

दूसरे यूजर ने लिखा,

“नेशनल टीवी पर लाओ इसको, बहुत जरूरत है भाई.”

वहीं कई यूजर 'गद्दारी करबे' वाले लड़के की तुलना 'बसपन का प्यार' वाले लड़के से करने लगे.  

वीडियो: CSK से हारने के बाद हार्दिक पंड्या का धोनी पर बयान क्यों वायरल?