The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मीरा रोड हत्याकांड: 9 साल से सरस्वती के साथ था मनोज, पुलिस और क्या जानने बोरीवली गई?

इतने साल साथ रहने के बाद दोनों के बीच क्या हुआ कि मनोज ने सरस्वती की हत्या कर उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर डाले.

post-main-image
पुलिस बोरीवली में क्या ढूंढ रही है? (ANI photos)

मुंबई के मीरा रोड हत्याकांड के आरोपी मनोज साने का पूरा कच्चा-चिट्ठा सामने आ रहा है. साथ ही मृतक सरस्वती वैद्य की बैकग्राउंड स्टोरी का भी पता चला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में थे. मीरा रोड में गीता आकाश बिल्डिंग के एक विंग में रहते थे. मनोज और सरस्वती की मुलाकात 2014 में हुई थी.

आजतक/इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक मनोज के पास औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) की डिग्री है. वो कुछ दिन पहले तक बोरीवली की एक राशन की दुकान में काम करता था. पुलिस को जानकारी मिली है कि साने के नाम पर बोरीवली में कई फ्लैट्स हैं. इसकी छानबीन की जा रही है. उसके कई रिश्तेदार बोरीवली में रहते हैं.

वहीं मृतक सरस्वती अनाथ थीं और अनाथालय में पली बढ़ीं. उनका कोई रिश्तेदार नहीं है. सरस्वती की मुलाकात मनोज से उसी राशन की दुकान पर हुई, जहां वो पहले काम करता था. 2014 में ही दोनों ने साथ रहने का फैसला लिया. लेकिन उन्होंने शादी नहीं की. 2017 में दोनों मीरा रोड शिफ्ट हो गए और तब से ही दोनों गीता आकाश बिल्डिंग में रह रहे थे.

क्या है पूरा मामला?

बुधवार 7 जून की शाम 7 बजे मनोज और सरस्वती के पड़ोसियों ने पुलिस को फोन किया और बताया कि फ्लैट से बदबू आ रही है. पुलिस ने आकर दरवाज़ा खुलवाया. उसके बाद अंदर जो नज़ारा दिखा, वो दिमाग हिला देने वाला था. एक महिला की हत्या करके उसके टुकड़े-टुकड़े किए गए थे. और क्षत-विक्षत शव को घर के अंदर ही छोड़ दिया गया था.

इंडिया टुडे/आजतक के जाकिर की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस का आरोप है कि मनोज ने ही सरस्वती का कत्ल किया और फिर शव को ठिकाने लगाने के उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए. अंदेशा है कि ऐसा मनोज ने शव को ठिकाने लगाने की मंशा से किया. माना जा रहा है कि सरस्वति की हत्या दो से तीन दिन पहले की गई थी. और हत्या के बाद मनोज शव के साथ ही घर पर रह रहा था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी मनोज को गिरफ्तार कर लिया है.

जाकिर की रिपोर्ट के मुताबिक मनोज ने सरस्वती की हत्या के बाद पेड़ काटने वाला कटर खरीदा. इसी कटर से उसने शव के टुकड़े किए. मनोज पर एक और गंभीर आरोप लगा है. रिपोर्ट के मुताबिक शव के टुकड़े करने के बाद मनोज ने कुछ हिस्सों को प्रेशर कुकर में उबाला भी. पुलिस ने फ्लैट पर पहुंचकर पॉलिथीन्स में भर के शव के टुकड़ों को कब्जे में लिया. डिप्टी पुलिस कमिश्नर जयंत बाजबाले ने बताया कि,

"कपल यहां लिव-इन-रिलेशनशिप में रहते थे. साहनी ने महिला के शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए ताकि ठिकाने लगाने में आसानी हो. हमने साहनी को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या के पीछे के मकसद और उसने इसे कैसे अंजाम दिया, इसका पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं."

मनोज साने पर हत्या और सबूत मिटाने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

वीडियो: किताबी बातें: गुलज़ार मुंबई के रेलवे स्टेशन पर सो रहे थे, पुलिसवाले ने पहचान लिया, फिर क्या हुआ?