The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"उसको बेटी मानता था"- सरस्वती के टुकड़े करने वाले मनोज ने और क्या बताया?

आरोपी मनोज ने बताया कि उसने सरस्वती के साथ कोई शारीरिक संबंध नहीं बनाए. आरोपी के मुताबिक, वो सरस्वती को एक बेटी की तरह मानता था. उसने बताया कि वो खुद भी आत्महत्या करना चाहता था.

post-main-image
मीरा रोड मर्डर मामले में हुए नए खुलासे. (फोटो: आज तक)

(चेतावनी- खबर में दी गई जानकारी आपको विचलित कर सकती है. अपने विवेक से पढ़ें.)

मुंबई के मीरा रोड में दिल दहला देने वाले हत्याकांड (Mira Road Murder) मामले में नई जानकारी सामने आई है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी मनोज साने (Manoj Sane) ने पूछताछ के दौरान बताया कि सरस्वती ने सुसाइड किया था. द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, आरोपी ने पुलिस को बताया कि अपने ऊपर हत्या का आरोप लगने के डर से वो सरस्वती के शव के टुकड़े कर उसे ठिकाने लगा रहा था.

इसके साथ ही आरोपी मनोज ने बताया कि उसने सरस्वती के साथ कोई शारीरिक संबंध नहीं बनाए. आरोपी के मुताबिक, वो सरस्वती को एक बेटी की तरह मानता था. उसने बताया कि वो खुद भी आत्महत्या करना चाहता था. द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने बताया कि आरोपी मनोज ने जो बातें बताई हैं, उनकी जांच की जा रही है.

आरोपी ने और क्या बताया?

रिपोर्ट के मुताबिक, मनोज ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसने 3 जून की सुबह सरस्वती को अपने फ्लैट के फर्श पर पड़ा देखा. उसने देखा कि सरस्वती के मुंह से झाग निकल रहा था. ऐसे में अपने खिलाफ कार्रवाई के डर से उसने शव को ठिकाने लगाने का फैसला किया. आरोपी ने आगे बताया कि सरस्वती उसके ऊपर बहुत शक करती थी और जब भी वो देर से घर लौटता था, तो वो उसे शक की निगाह से देखती थी. मनोज ने पूछताछ के दौरान आगे बताया कि सरस्वती SSC का एग्जाम देने वाली थी और इसलिए मनोज उसे मैथ्स पढ़ाता था.

क्या है पूरा मामला?

इंडिया टुडे/आजतक के जाकिर की रिपोर्ट के मुताबिक, 56 साल के मनोज साने और 36 साल की सरस्वती वैद्य लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे. आरोप है कि मनोज ने ही सरस्वती का कत्ल किया और फिर शव को ठिकाने लगाने के लिए उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए. माना जा रहा है कि सरस्वती की हत्या दो से तीन दिन पहले की गई थी और हत्या के बाद मनोज शव के साथ ही घर पर रह रहा था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी मनोज को गिरफ्तार कर लिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, मनोज ने सरस्वती की हत्या के बाद पेड़ काटने वाले कटर खरीदे. इन्हीं कटर से उसने शव के टुकड़े किए. शव के टुकड़े करने के बाद मनोज ने कुछ हिस्सों को कुकर में उबाला भी. पुलिस को फ्लैट से कई शव के कई टुकड़े मिले हैं.

डिप्टी पुलिस कमिश्नर जयंत बाजबाले ने बताया कि,

कपल यहां लिव-इन-रिलेशनशिप में रहते थे. साने ने महिला के शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए ताकी ठिकाने लगाने में आसानी हो. हमने साने को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या के पीछे के मकसद और उसने इसे कैसे अंजाम दिया, इसका पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक एक अन्य पुलिसकर्मी ने बताया कि सरस्वती के शरीर के कुछ टुकड़े गायब हैं. आशंका है कि मनोज ने टुकड़ों को कहीं फेंक दिया है. इस रिपोर्ट के मुताबिक पड़ोसियों का ये भी कहना है कि मनोज और सरस्वती किसी से ज्यादा घुलते-मिलते नहीं थे. मनोज साने पर हत्या और हत्या के सबूत मिटाने के लिए IPC की धारा 302 और 201 के तहत केस दर्ज किया गया है. साथ ही ठाणे कोर्ट द्वारा उसे 16 जून तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. 

वीडियो: आरी से काटा, मिक्सर में पीसा, कुकर में उबाला..मुंबई के इस हत्याकांड ने हिला दिया