The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

एमपी में बड़ा सड़क हादसा, पुल से गिरी बस, 14 यात्रियों की मौत

करीब 20 यात्री जख्मी

post-main-image
खरगोन में पुल से गिरी यात्री बस (फोटो- आजतक)

मध्य प्रदेश के खरगोन में बड़ा हादसा हुआ है. इंदौर की ओर जा रही एक प्राइवेट बस हथिनी नदी पर बने पुल से नीचे गिर गई (Madhya Pradesh Khargone Bus accident). इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 20 लोग घायल हुए हैं.

आजतक से जुड़े उमेश रेवलिया की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार, 9 मई की सुबह एक बस इंदौर की ओर जा रही थी. बस खरगोन टेमला मार्ग पर दसंगा गांव के पास ही पहुंची थी कि चालक नियंत्रण खो बैठा. और बस पुल से नीचे जा गिरी. तेज आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने बस में फंसे यात्रियों को निकाला और हादसे की जानकारी पुलिस को दी.

जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. हालांकि इससे पहले ही ग्रामीणों ने कई घायलों को ट्रैक्टर ट्रॉली से खरगोन जिला अस्पताल पहुंचा दिया.

पुल से नीचे गिरी बस

अस्पताल में डॉक्टर्स ने 14 लोगों को मृत घोषित कर दिया जबकि करीब 20 लोगों का उपचार अस्पताल में चल रहा है. इस संबंध में खरगोन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) धर्मवीर सिंह का कहना है कि इंदौर की ओर जा रही बस में करीब 50 लोग सवार थे. उनके मुताबिक बस से सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है. हादसे के कारणों के संबंध में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन तेज रफ्तार को इसकी वजह माना जा रहा है.

सरकार ने की मुआवजे की घोषणा

आजतक के मुताबिक मध्य प्रदेश सरकार ने खरगोन बस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान कर दिया है. सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार और अन्य घायलों को भी 25 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. मध्य प्रदेश सरकार ने हादसे में घायल हुए लोगों के मुफ्त इलाज का भी आदेश दिया है.

वीडियो: मध्य प्रदेश में दलित फौजी की बारात पर पत्थर चलाने वाले कौन? 6 लोग घायल हो गए