The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'6 मकान, घर में सिनेमा हॉल, 16 लाख कैश', 65 हजार सैलरी वाले RTO की 650 गुना संपत्ति

मध्य प्रदेश के जबलपुर में RTO अधिकारी के घर EOW की छापेमारी में हुआ खुलासा.

post-main-image
Jabalpur ARTO के घर से मिले कैश और घर की तस्वीर. (सोशल मीडिया)

मध्य प्रदेश (Madhya Prades) के जबलपुर (Jabalpur) में EOW यानी इकॉनमिक ऑफेंस विंग ने एक RTO अधिकारी के घर छापा मार आय से अधिक संपत्ति का खुलासा किया है. बताया जा रहा है कि RTO अधिकारी संतोष पाल की संपत्ति उनकी आय से 650 गुना ज्यादा है. छापामारी में उनके 6 आलीशान मकानों का पता चला है. संतोष पाल के पास एक डेढ़ एकड़ में फैला फार्म हाउस भी है. EOW की रेड के दौरान उनके घर से 16 लाख रुपये कैश मिलने की भी बात सामने आई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, EOW ने RTO अधिकारी संतोष पाल के घर पर बीती रात छापा मारा. छापेमारी के दौरान संतोष पाल के घर पर अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ. सोशल मीडिया पर संतोष पाल के घर की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इन वीडियो और तस्वीरों को देखने से ऐसा लगता है कि ये किसी RTO अधिकारी का घर नहीं, कोई पांच सितारा होटल है.

बताया जा रहा है कि RTO अधिकारी के पास 10 हजार वर्ग फीट में दो मकान हैं. वहीं बाकी के चार मकान, 1247 वर्ग फीट, 1150 वर्ग फीट, 771 वर्ग फीट औट 570 वर्ग फीट के हैं. इसके अलावा संतोष पाल के घर में एक प्राइवेट सिनेमा हॉल भी है. ये सिनेमा हॉल रिक्लाइनर कुर्सियों से सुज्जित हैं, जहां संतोष पाल का परिवार आराम फरमाते हुए सिनेमा देख सकता है. 

ARTO संतोष पाल के घर में बना सिनेमा हॉल. (क्रेडिट सोशल मीडिया)

RTO अधिकारी के घर पर 16 लाख रुपये कैश के साथ सोने के कुछ गहने भी बरादम हुए हैं. बताया जा रहा है कि अभी घर से और भी कैश बरामद किया जा सकता है. हालांकि, इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि इन पैसों और जेवरातों में से संतोष पाल कितने का हिसाब दे पाए हैं.

छापेमारी के दौरान की तस्वीर. (क्रेडिट सोशल मीडिया)

संतोष पाल जबलपुर में RTO में अधिकारी है. RTO यानी रीजनल ट्रांस्पोर्ट ऑफिस. ये वही दफ्तर होता है, जहां ड्राइविंग लाइसेंस बनाया जाता है. पाल वहां ARTO यानी असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर के पद पर तैनात हैं. उनकी महीने की सैलरी 65 हजार रुपये बताई जा रही है. उनकी पत्नी की सैलरी भी 55 हजार रुपये है. लेकिन उनकी संपत्ति उनकी आमदनी से 650 गुना बताई जा रही है. संतोष पाल के पास से कई गाड़ियां भी बरामद करने की बात कही जा रही है. उनके पास एक स्कॉर्पियो और i20 गाड़ी मिली है. इसके अलावा दो बाइक मिलने की भी बात सामने आई है.

वीडियो: अर्पिता मुखर्जी के घर से फिर ED को 20 करोड़ कैश मिला