The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आर्यन खान को क्लीन चिट मिलने पर संभल कर बोली BJP, NCP के लिए तो बहार आ गई!

नवाब मलिक के कार्यालय की प्रतिक्रिया भी आई है.

post-main-image
बाएं- नवाब मलिक, दाएं- आर्यन खान (फोटो-आजतक)

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस (Drugs Case) में आरोपी बनाए गए आर्यन खान (Aryan Khan) को शुक्रवार 27 मई को बड़ी राहत मिली. मामले की सुनवाई कर रहे NDPS कोर्ट ने उन्हें क्लीन चिट दे दी. पिछले साल अक्टूबर में जब ये मामला चर्चा में आया तो इस पर बयानबाजी करने के लिए पॉलिटिकल पार्टियां भी मैदान में कूदी थीं. अब जब आर्यन खान को क्लीन चिट मिली है तो आम लोगों से लेकर नेताओं की भी प्रतिक्रिया सामने आ रही है.

कौन क्या बोला?

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा,

'क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान को क्लीन चिट की खबरे मैंने भी सुनी है. एनसीबी एक प्रोफेशनल एजेंसी है. अगर उनके पास सबूत नहीं होंगे इसलिए उन्होंने क्लीन चिट दी होगी.'

मामले पर सबसे मुखर रही NCP के नेता नवाब मलिक फिलहाल जेल में हैं लेकिन पार्टी को उनका समर्थन करने का मौका मिल गया है.

NCP प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा,

'दीवार पर लिखा हुआ है कि जिस तरह से पूरी छापेमारी की गई और जिस तरह से भाजपा के साथ घनिष्ठता वाले गवाहों का चयन किया गया था, उस पर नवाब मलिक द्वारा उठाई गई आपत्तियां वैध थीं. आज नवाब मलिक सच बोलने की कीमत चुका रहे हैं.'

वहीं नवाब मलिक के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा,

'अब जबकि आर्यन खान और 5 अन्य लोगों को क्लिन चिट मिल गई है, क्या एनसीबी समीर वानखेड़े, उसकी टीम और प्राइवेट आर्मी के खिलाफ ऐक्शन लेगा? या वो दोषियों को बचाएगा?'

बता दें कि 27 मई को NDPS कोर्ट में NCB ने 6 हजार पन्नों की चार्जशीट पेश की. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक दाखिल चार्जशीट में आर्यन खान का नाम शामिल नहीं था. कहा गया कि उनके खिलाफ ड्रग्स केस में कोई सबूत नहीं मिले. आर्यन खान इस मामले में 28 दिनों तक जेल में रहे थे.

इंडिया टुडे/आजतक ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि आर्यन खान को क्लीनचिट मिलने के बाद समीर वानखेड़े केंद्र सरकार के रडार पर आ गए हैं. गृह मंत्रालय ने उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे दिया है. यहां ये भी गौरतलब है कि ये मामला सामने आने के बाद समीर वानखेड़े पर करोड़ों रुपये की वसूली के आरोप लगे थे. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. बाद में समीर को इस केस से हटा दिया गया था.

वहीं सूत्रों के हवाले से ये खबर भी आई कि NCB के उन अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सकती है, जिन्होंने अक्टूबर 2021 की शुरुआत में मुंबई स्थित क्रूज पर छापेमारी कर आर्यन खान और अन्य लोगों को ड्रग्स के साथ पकड़ने का दावा किया था.

और कौन छूटा?

इस ड्रग्स केस में आर्यन खाना के अलावा जिन लोगों के खिलाफ सबूत नहीं मिले उनमें अविन साहू, गोपाल आनंद, समीर साईघन, भास्कर अरोड़ा और मानव सिंघल शामिल हैं. वहीं, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट को क्लीन चिट नहीं मिली है. दोनों ड्रग्स केस में आरोपी बताए गए हैं. इस मामले में अब 14 लोगों के खिलाफ केस चलाया जाएगा.