The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"दो दिन में रिज़ल्ट देंगे" - मूसेवाला के मर्डर के बाद नीरज बवाना गैंग का ऐलान वायरल!

सामने आई फ़ेसबुक पोस्ट, लिखा - "मूसेवाला दिल का भाई था"

post-main-image
सिद्धू मूसेवाला और नीरज बवाना. (फोटो: इंस्टाग्राम/सोशल मीडिया)

पंजाब की पुलिस (Punjab Police) सिंगर और कांग्रेसी नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या की जांच में लगी हुई है. लेकिन इस बीच एक गैंग ने मूसेवाला की हत्या का बदला लेने की धमकी दी है. सोशल मीडिया पर एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसके आधार पर यह दावा किया जा रहा है कि नीरज बवाना (Neeraj Bawana) गैंग ने कहा है कि 'वे दो दिन के भीतर मूसेवाला की मौत का बदला लेंगे'.

'नीरज बवाना दिल्ली एनसीआर' नामक फेसबुक हैंडल से लिखा गया है, 

'जय बाबा की. हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.'

इसमें आगे कहा गया है, 

'सिद्धू मूसेवाला हमारा दिल का भाई था. दो दिन के भीतर रिजल्ट देंगे.'

नीरज बवाना इस समय तिहाड़ जेल में है और वो मर्डर तथा फिरौती के कई आरोपों का सामना कर रहा है.

नीरज बवाना का कथित फेसबुक पोस्ट
गैंगवॉर में गई मूसेवाला की जान

वैसे अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर ये पोस्ट किसने लिखी है, लेकिन इसे नीरज बवाना से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. बवाना के सहयोगी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में फैले हुए हैं.

इससे पहले नीरज बवाना गैंग के भुप्पी राणा का भी एक कथित फेसबुक पोस्ट वायरल हुआ था, जिसमें मूसेवाला की हत्या को लेकर शोक व्यक्त किया गया था और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई तथा उनके सहयोगी गोल्डी बरार को सतर्क रहने की धमकी दी गई थी.

वैसे तो सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अभी तक स्पष्ट रूप से ये पता नहीं चल पाया है कि इसमें किसका हाथ है, लेकिन इस बात की काफी संभावना जताई जा रही है कि दो गैंग्स के बीच प्रतिस्पर्धा और बदले की भावना के चलते ऐसी घटना हुई है. पुलिस ने भी इसके पीछे गैंगवार होने की आशंका जताई है.

गोल्डी बराड़ का कथित फेसबुक पोस्ट

मूसेवाला की हत्या के तुरंत बाद कनाडा के जेल में बंद गोल्डी बरार का भी एक कथित फेसबुक पोस्ट वायरल हुआ था, जिसमें यह स्वीकार किया गया था इस मर्डर के पीछे 'लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग' है. बराड़ ने कथित तौर पर कहा कि उन्होंने युवा अकाली दल नेता विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया है.

अगस्त 2021 में विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या कर दी गई थी, जिसकी जिम्मेदारी बंबीहा गैंग ने ली थी. वैसे भुप्पी राणा ने अपने कथित फेसबुक पोस्ट में ये स्पष्ट किया था कि मिद्दूखेड़ा की हत्या में मूसेवाला का कोई हाथ नहीं था.

इसमें लिखा गया था, 

'इन हत्याओं में सिद्धू मूसेवाला की कोई भूमिका नहीं थी. सिद्धू मूसेवाला की हत्या में मदद करने वाले हर शख्स का हिसाब होगा. उनकी मौत का बदला बहुत जल्द लिया जाएगा. हम हमेशा उनके परिवार और दोस्तों का समर्थन करेंगे.'

मूसेवाला हत्याकांड में कितने अरेस्ट?

बहरहाल मूसेवाला की हत्या में अब तक कुल तीन गैंगस्टर को गिरफ्तार किया गया है.

आज तक के तनसीम हैदर की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड पुलिस की मदद से पुलिस ने मनप्रीत भाऊ नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि इन्होंने हमलावरों को बोलेरो और कोरोला गाड़ी मुहैया करवाई थी. भाऊ पर फरीदकोट, मुक्तसर व अन्य जिलों में 9 मुकदमें दर्ज हैं.

इसके अलावा बठिंडा और फिरोजपुर की जेल में बन्द दो गैंगस्टर मनप्रीत सिंह और शरद को 5 दिन के वॉरंट पर लिया गया है. दोनों लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर और सक्रिय सदस्य है. इन दोनों पर भी शक है कि इन्होंने शूटर्स को कत्ल में इस्तेमाल की गई गाड़ियां मुहैया कराई थी.

पुलिस का कहना है कि मनप्रीत और शरद कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ से वर्चुअल नंबर के माध्यम से संपर्क में थे.

वीडियो: सिद्धू मूसेवाला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए बड़े खुलासे, 'आप' पर उठे सवाल