The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

दुल्हन के स्वागत में चल रहा था मंगलगीत, दूल्हा अंदर गया और आत्महत्या कर ली

घरवालों ने पुलिस को बिना बताए दाह संस्कार कर दिया.

post-main-image
शादी करके घर लौटे दूल्हे ने लगाई फांसी (सांकेतिक फोटो-आज तक)

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में शादी के ठीक बाद एक व्यक्ति ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि शख्स शादी करके घर वापस लौटा था और परिवार वाले दुल्हन के स्वागत में लगे हुए थे. अचानक सबको खबर मिली कि दूल्हे ने फांसी लगा ली है. फंदे से निकालकर शख्स को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना करमा के बालापुर गांव की है. 30 जनवरी को इसी गांव के रामराज साहू के 20 साल के बेटे नागेश की शादी थी. पूरे रस्मों रिवाज के साथ शादी हुई. बारात घूरपुर के एक गेस्टहाउस में रुकी थी. अगले दिन मंगलवार, 31 जनवरी को बाराती दुल्हन के साथ घर लौटे. घरवालों ने नए जोड़े का स्वागत किया. तमाम रस्मों के बीच शादी के मंगलगीत गाए जा रहे थे.

अचानक किसी ने खबर दी कि दूल्हे नागेश ने फांसी लगा ली है. नागेश छीतूपुर के पास बने अपने मकान में किराने की दुकान चलाता था. खबर है कि उसने वहीं जाकर फांसी लगाई थी. नागेश को फंदे से उतार कर अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी.

रिपोर्ट के मुताबिक जब दुल्हन को मौत की खबर मिली तो वो बेहोश हो गई. घर वाले यही सोचकर हैरान हैं कि शादी के तुरंत बाद फांसी लगाने की क्या वजह होगी. खबर है कि घरवालों ने पुलिस को बिना बताए शव का दाह संस्कार करा दिया.

बीते कुछ दिनों में यूपी के अलग-अलग इलाकों से नाबालिग बच्चों की आत्महत्या की खबरें भी आईं. हिंदुस्तान अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के फाफामऊ में 31 जनवरी को ही एक किशोरी ने भी फांसी लगाई. थरवई थाने के जौरवारडीह गांव में 17 साल की रन्नो का शव संदिग्ध हालत में फंदे से लटका मिला. एक और मामला बहरिया से सामने आया. 30 जनवरी की रात अभईपुर गांव में एक किशोर ने फांसी लगाई. 14 साल के साहिल ने छत के हुक में कपड़े की रस्सी बनाकर आत्महत्या कर ली. सुबह परिजन उठे तो साहिल फांसी पर लटका मिला था.

वीडियो: पुलिस लॉकअप में युवक की मौत, अधिकारी ने कहा- टॉयलेट में फांसी लगाई