The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

केजरीवाल के मफलर से पहले नहीं आएगा ODD-EVEN!

'लंबे वक्त तक कम रहे पॉल्यूशन, डूड ODD-EVEN नहीं है इसका सॉल्यूशन'

post-main-image
ODD-EVEN का सीक्वल खत्म हो गया है. पॉल्यूशन और ट्रैफिक से बचने के लिए शुरू किए ODD-EVEN को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नई बात कही है. केजरीवाल ने कहा, 'लंबे वक्त तक पॉल्यूशन कम करने के लिए ODD-EVEN फॉर्मूला समाधान नहीं है.' हालांकि केजरीवाल ने ODD-EVEN फॉर्मूले को सफल बताया. केजरीवाल ने कहा, 'हम दिल्ली का ट्रांसपोर्ट सिस्टम बेहतर करने के लिए काम कर रहे हैं. सड़कों पर ज्यादा बसें लाई जाएंगी. हम जल्द ही दिल्ली में टैक्सी कैब लाने के लिए एक अलग से पॉलिसी लेकर आएंगे.' अब काम की बात. देखो भैया राजनीति में आधी बात संकेतों में कही जाती हैं. समझने वाले लोग समझ लें. केजरीवाल ने भी बुधवार शाम एक संकेत दिया. संकेत ये कि ODD-EVEN अब सर्दियों से पहले नहीं आएगा. यानी जब केजरीवाल मफलर निकालेंगे, उसके बाद ही ODD-EVEN फॉर्मूला आने की संभावना है.
केजरीवाल ने कहा, 'हम एक साल के अंदर दिल्ली के ट्रांसपोर्ट सिस्टम को बेहतर कर देंगे. ट्रांसपोर्ट सिस्टम को बेहतर करने की सख्त जरूरत है. एक बार ट्रांसपोर्ट सिस्टम बेहतर हो जाए, इसके बाद अगर हम ODD-EVEN लाते हैं तो इसे ज्यादा सफलता मिलेगी.' विपक्ष वालों को भी केजरीवाल ने लगे हाथ धर पकड़ा. बोले- दिल्ली सरकार के इस फॉर्मूले के चर्चे इंटरनेशन मैगजीन में भी थे, विपक्ष वाले डर रहे हैं.
केजरीवाल बोल रहे हों. और मोदी का नाम न हो. ये कैसे पॉसिबल है. हालांकि केजरीवाल ने नाम नहीं लिया. पर बोले, 'वो पूरी दुनिया में घूम रहे हैं. लेकिन उनकी तारीफ नहीं हो रही है. उनके मन में इसी बात का डर है कि हर जगह ODD-EVEN की तारीफ हो रही है.' अब ये तो आप जानते ही हैं कि पूरी दुनिया में कौन घूम रहा है मितरों.